दशहरा के आयोजनों में शामिल हुए पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल

रावणभाटा का यह आयोजन डेढ़ सौ सालों से किया जा रहा है यहां रावण बनता है तो पूरे छत्तीसगढ़ में बुराईयों का सत्यानाश होना शुरू हो जाता है: • अब पूरे देश और विश्व में सनातन के जागरण के दिन आ गए हैं: बृजमोहन अग्रवाल ऐसा परंपरागत दशहरा पूरे छत्तीसगढ़ में और शायद ही कहीं होता हो: बृजमोहन अग्रवाल भारत को एक बार फिर सोने की चिड़िया बनाना है: बृजमोहन अग्रवाल

दशहरा के आयोजनों में शामिल हुए पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल

असत्य पर सत्य की जीत का संदेश देने वाला दशहरे का पावन पर्व राजधानी रायपुर में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। विजयादशमी पर सुंदरनगर, रावणभाटा, छत्तीसगढ़ नगर, हरदेवलाल मंदिर टिकारापारा में रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं विधायक  बृजमोहन अग्रवाल जी भी शामिल हुए। इस दौरान  अग्रवाल ने आयोजकों को बधाई और शुभकामनाएं दी, साथ ही समस्त सनातन राम भक्तों का उत्साह वर्धन किया। 

पूर्व मंत्री एवं विधायक  बृजमोहन अग्रवाल जी ने कहा कि आज पूरा हिंदुस्तान और पूरे विश्व में जहां-जहां भी सनातन धर्म को मानने वाले रहते हैं, वहां दशहरा पर्व मनाया जा रहा है। ये हमारे रावणभाटा का दशहरा डेढ़ सौ साल से भी ज्यादा पुराना दशहरा है। यहां जब रावण जलाया जाएगा तो इसका अर्थ है पूरे छत्तीसगढ़ में रावणी प्रवृति का सत्यानाश होना शुरू हो जाएगा। अब हिंदुस्तान में और पूरे विश्व में सनातन के जागरण के दिन आ गए हैं। माता दुर्गा से 9 दिन की शक्ति प्राप्त कर दसवें  दिन रावण का वध करने के लिए यहां उपस्थित सभी लोगों को मैं शुभकामनाएं देता हूँ। 

उन्हों ने कहा कि पूरे हिंदुस्तान में आज खुशी का माहौल है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है,काशी विश्वनाथ में भव्य कॉरिडोर बनाया गया है, सोमनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार हो गया और अब तो ज्ञानवापी में भी शिवलिंग निकला है वहां पर भी मंदिर का निर्माण होगा। हमारा भारत पहले विश्व गुरु था अब पुनः विश्व गुरु बनने के राह पर भारत चल पड़ा है। 

 अग्रवाल जी ने आगे कहा कि आने वाले समय में पूरे हिंदुस्तान का जय जयकार होगा, पूरी सनातन संस्कृति का जय जयकार होगा। आज हम सभी यहां एकत्रित होकर हमारे दूधाधारी मंदिर के बालाजी की पालकी यहां आई है,यहां रामलीला मंच पर चल रहा है, राम और रावण का युद्ध चल रहा है, ऐसा परंपरागत दशहरा शायद छत्तीसगढ़ में कहीं भी नहीं होता होगा, जो यहां रायपुर में हमारे रावण भाटा पर होता है। 

बृजमोहन अग्रवाल जी ने दशहरा व दिवाली की सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 9 दिन देवी का आराधना करके जो शक्ति को प्राप्त किए हैं उस शक्ति के माध्यम से सबके घर में सुख समृद्धि खुशहाली आए। अगले साल जब नवरात्रि पर्व दशहरा आए तो सबके घर में सुख संपत्ति व शांति खुशहाली आए।  हमें श्री राम जी के आदर्श पर चलकर छत्तीसगढ़ को खुशहाल बनाना है यहां पर रामराज लाना है और हिन्दुस्तान को विश्व गुरु और सोने की चिड़िया बनाना है।