बच्चियों की पिटाई को लेकर एक्शन में दिल्ली महिला आयोग, पुलिस से मांगी रिपोर्ट

पीड़ित बच्चियों के पिता ने दिल्ली महिला आयोग को बताया कि उनकी दो बेटियां पड़ोस में ही एक टीचर से ट्यूशन पढ़ती हैं. 31 अगस्त की शाम को जब वो दोनों ट्यूशन से घर वापस आईं तो उन्होंने मुझे बताया कि आज ट्यूशन टीचर ने उनकी बहुत पिटाई है.

बच्चियों की पिटाई को लेकर एक्शन में दिल्ली महिला आयोग, पुलिस से मांगी रिपोर्ट

 

दिल्ली में ट्यूशन टीचर द्वारा दो बच्चियों की बेरहमी से पिटाई करने का मामला सामने आया है.घटना दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके की है. अब इस घटना में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रिपोर्ट तलब किया है. पीड़ित बच्चियों के पिता ने दिल्ली महिला आयोग को बताया कि उनकी दो बेटियां पड़ोस में ही एक टीचर से ट्यूशन पढ़ती हैं. 31 अगस्त की शाम को जब वो दोनों ट्यूशन से घर वापस आईं तो उन्होंने मुझे बताया कि आज ट्यूशन टीचर ने उनकी बहुत पिटाई है. यह कहकर वो रोने लगी. इस दौरान एक लड़की बेहोश भी हो गई. जब मैंने उनसे फिर पूछा कि आखिर पिटाई क्यों हुई तो उन्होंने बताया कि होमवर्क पूरा नहीं करने को लेकर हमे बेरहमी से पीटा गया है. बच्चियों ने बताया कि टीचर ने उन्हें एक कमरे में बंद करके प्लास्टिक की पाइप से बुरी तरह से पिटा है. 

मामले के सामने आने के बाद अब महिला आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने आरोपियों की गिरफ्तारी की स्थिति के साथ एफआईआर की कॉपी मांगी है. आयोग ने दिल्ली पुलिस को इस मामले में की गई कार्रवाई रिपोर्ट 6 सितंबर तक उपलब्ध कराने को कहा है.

इस मामले को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह एक भयावह घटना है और लड़कियों को लगी चोटें बहुत परेशान करने वाली हैं. एक टीचर  इन छोटी बच्चियों को इतनी बेरहमी से कैसे पीट सकती है. मामले की जांच होनी चाहिए और आरोपी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. मामले में सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.