शिवसेना नेता सुधीर सूरी की अमृतसर में गोली मारकर हत्या

अमृतसर पुलिस के अनुसार, कि इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. हमले में इस्तेमाल हुए हथियार को भी जब्त किया है.

शिवसेना नेता सुधीर सूरी की अमृतसर में गोली मारकर हत्या

 

पंजाब के अमृतसर शहर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की शुक्रवार दोपहर को गोली मारकर हत्‍या कर दी गई. जानकारी के अनुसार, एक प्रदर्शन के दौरान सूरी को सड़क पर गोली मारी गई. वे एक मंदिर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. हमले के दौरान कई राउंड फायरिंग करने की बात सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार, शिवसेना के स्‍थानीय नेता सूरी, प्रबंधन के विवाद को लेकर एक मंदिर के बाद प्रदर्शन कर रहे थे तभी उन पर कथित तौर पर एक दुकानदार द्वारा कम से कम पांच गोलिया दागी गई. हालांकि उन्‍हें पुलिस की सुरक्षा हासिल थी लेकिन हमलावर उन्‍हें निशाना बनाने में सफल रहा. अस्‍पताल पहुंचाने के पहले ही सूरी की मौत हो गई.

पुलिस कमिश्‍नर के अनुसार, हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पास से वारदात में इस्‍तेमाल पिस्‍तौल बरामद कर ली गई है. पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर रही है. ऐसे में अभी हमारा फोकस मामले की जांच को पूरा करना है. जांच में आगे जो भी चीजें आएंगी वो हम साझा की जाएंगी. उन्‍होंने लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील की है. यह पता चला है कि  सूरी और उनके सहयोगियों का आज मंदिर प्रबंधन से जुड़े लोगों के साथ विवाद हुआ है. जब उन पर गोलियां दागी गईं उस समय वे एक सहयोगी के साथ सड़क पर शांतिपूर्ण धरने पर बैठे थे.