मध्यमवर्ग, महिला व आत्मनिर्भर भारत का बजट छत्तीसगढ़ मोदी सरकार के सर्वोच्च प्राथमिकता में सर्व स्पर्शी व सर्व व्यापी बजट भारत को विश्व गुरु की ओर ले जाने वाला नए भारत के समृद्धि का बजट केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया - बृजमोहन अग्रवाल

मध्यमवर्ग, महिला व आत्मनिर्भर भारत का बजट   छत्तीसगढ़ मोदी सरकार के सर्वोच्च प्राथमिकता में    सर्व स्पर्शी व सर्व व्यापी बजट   भारत को विश्व गुरु की ओर ले जाने वाला नए भारत के समृद्धि का बजट   केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया - बृजमोहन अग्रवाल

भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज पेश हुए केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश अमृतकाल से गुजर रहा है। जिसमें सभी वर्गों का कल्याण शामिल है। बजट में आम से लेकर खास तक विशेषकर गरीब, मध्यम वर्ग, महिला, युवा वर्ग और किसानों का विशेष ख्याल रखा गया है। 7 लाख तक कर में छूट, मध्यम और नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी राहत है। इसी तरह अगले 3 साल में 47 लाख युवाओं को सहायता प्रदान करने के लिए प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण योजना रोजगार के लिए बड़ा कदम साबित होगी।
 यह बजट भारत के समृद्धि का बजट है, बजट के मूल में अंत्योदय विजन रहा है। एक शब्दों में यह बजट मध्यम वर्ग, महिला व आत्मनिर्भर भारत का बजट है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन जी को विकासोन्मुखी बजट पेश करने पर बधाई देते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कैंसर की मुफ्त वैक्सीन पाने वाले राज्यों में अब छत्तीसगढ़ भी शामिल हो गया है। 
एकलव्य आवासीय विद्यालयों में भर्तियों से युवाओं को तथा मिलेट उत्पादाें को विदेशों में निर्यात करने की योजना से छत्तीसगढ़ में पैदा होने वाले कोदो, कुटकी और रागी की खरीदी से छत्तीसगढ़ के किसानों को विशेष फायदा होगा। प्रधानमंत्री पीवीटीजी डेवलपमेंट मिशन की घोषणा से छत्तीसगढ की विशेष संरक्षित जनजातियों के विकास में मदद मिलेगी। सिकलसेल एनीमिया को खत्म करने का मिशन केन्द्र सरकार ने हाथ में लिया है। इस बीमारी से प्रभावित छत्तीसगढ़ की बड़ी आबादी को बड़ी राहत मिलेगी। 5G एप के लिए 100 नई प्रयोगशाला शुरू करने की नीति में भी छत्तीसगढ़ सर्वोच्च प्राथमिकता में है। ये तमाम विषय यह दर्शाती हैं कि मोदी सरकार की नजरों में छत्तीसगढ़ का विकास सर्वोच्च प्राथमिकता है। उम्मीद और विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारा देश दुनिया के विकसित देशों के साथ कदमताल करते विकासोन्मुखी होगा।