गुरु घासीदास जी की कर्म भूमि तेलासीपुरी धाम में गुरु दर्शन एवं संत समागम मेला का आयोजन गुरु दर्शन एवं संत समागम मेले में पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल हुए शामिल गुरु घासीदास जी के बताए रास्ते पर चलकर गरीब कल्याण का काम भाजपा की सरकार कर रही है: बृजमोहन

सतनामी समाज के उत्थान के लिए भाजपा की सरकार ने काम किया छत्तीसगढ़ में जल्द परिवर्तन आएगा, छत्तीसगढ़ भाजपा के नेतृत्व में विकास पथ पर आगे बढ़ेगा: बृजमोहन अग्रवाल

गुरु घासीदास जी की कर्म भूमि तेलासीपुरी धाम में गुरु दर्शन एवं संत समागम मेला का आयोजन  गुरु दर्शन एवं संत समागम मेले में पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल हुए शामिल  गुरु घासीदास जी के बताए रास्ते पर चलकर गरीब कल्याण का काम भाजपा की सरकार कर रही है: बृजमोहन

संत गुरु घासीदास बाबा की कर्म भूमि तेलासी पुरी धाम में दो दिवसीय गुरु दर्शन मेला का आयोजन किया गया। मेले के दूसरे और आखिरी दिन पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल गुरु दर्शन एवं संत समागम मेले में शामिल हुए। यहां पधारे 'सतनामी समाज' के सर्वोच्च गुरु आसमदास, धर्मगुरु द्वारिकादास व धर्मगुरु फलदास जी का दर्शन कर पुण्य लाभ अर्जित किया।
 
इस दौरान पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अब तक किसी कार्यक्रम में इतने सांसद पूर्व सांसद विधायक पूर्व विधायक मौजूद नहीं रहे होंगे जितने आज गुरु घासीदास बाबा जी के सेवा व उनकी याद में यहां उपस्थित हैं। गुहाराम अजगले जी, सरकार में मंत्री रहे दयालदास बघेल जी, प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा जी, सनम जांगड़े जी, अंबेश जांगड़े जी, संजय जी सभी यहां मौजूद हैं। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल जी ने बताया कि अगर किसी ने गुरु घासीदास बाबा जी के झंडे को ऊंचा उठाने का काम किया है तो केवल वह भारतीय जनता पार्टी ने किया है। उन्होंने बताया कि कुतुबमीनार से ऊंचा जैतखाम से आज बाबा की किर्ती पूरे विश्व में फैल रही है। बृजमोहन अग्रवाल जी ने बताया वो जब पीडब्ल्यूडी मंत्री थे तब जैतखाम का पूरा डिजाइन रुड़की से करवाया था ताकि किसी प्रकार की प्राकृतिक आपदा का असर न पड़े। उन्होंने बताया कि वे जब पटवा जी की सरकार में मंत्री थे उस वक्त राजमाता सिंधिया आई हुई थी और पटवा जी आए हुए थे, भंडार पुरी के मंदिर का निर्माण पटवा जी के सरकार में हुआ था। गिरौदपुरी मंदिर का निर्माण डॉ रमन सिंह जी मुख्यमंत्री थे और हम मंत्री थे तब हुआ। गांव गांव में गुरु घासीदास बाबा का भवन, जिन मोहल्ले में हमारे सतनामी समाज के लोग ज्यादा हैं, वहां पर गुरु घासीदास भवन का निर्माण किया गया। श्री अग्रवाल ने मौजूदा सरकार पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि पौने चार साल में अब तक एक भवन का भी निर्माण नहीं किया गया। 
बृजमोहन अग्रवाल जी ने कहा कि दिल्ली से माननीय नरेंद्र मोदी जी अनुसूचित जनजाति के लिए पैसे भेजते हैं और उनके विकास के लिए वह चाहते हैं कि भवन बनना चाहिए, अनुसूचित जाति के लोगों का विकास होना चाहिए। मगर मौजूद कांग्रेस की सरकार ऐसे नेक काम में बाधा बन जाती है। उन्होंने कहा कि  गुरु घासीदास बाबा जी के पथ पर चलकर भाजपा की सरकार और हर कार्यकर्ता गरीब कल्याण का काम कर रहे हैं। गरीबों को कोरोना वायरस का दो बार टीका लगाकर उनके जीवन को बचाने का काम केंद्र सरकार ने किया।  गरीब आदमी को 5 किलो अनाज परिवार के हर सदस्य को मुफ्त मिले और इसका समय बढ़ाकर कर 3 महीना और आगे बढ़ाने का काम माननीय मोदी जी ने किया।  

छत्तीसगढ़ में पहली बार सतनाम पंथ को मानने वाले लोगों को समझ में आ गया कि कांग्रेस केवल उनका शोषण करते हैं और उनके वोट पाने का काम करती है और उनके विकास के लिए कोई काम नहीं करती है। और इसी की वजह से गुरु आसन दास जी हम लोगों को पिछले साल से यहां बुलाना शुरू किए। अभी कुछ समय पहले हमारे सतनामी समाज के लोगों ने रायपुर में बिना वस्त्र के आंदोलन किया। गुरु घासीदास जी हमेशा गरीब कल्याण की राह बताते हैं। केंद्र सरकार गरीब  माता-बहनों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दे रही है।  गरीब परिवारों को आवास योजना प्रदान कर रही है, लेकिन छ.ग. की कांग्रेस सरकार गरीबों को उनके हक से वंचित कर रही है। 18 लाख गरीब लोगों का प्रधानमंत्री आवास वापस चला गया, 12000 करोड़ रुपए वापस चला गया। अगर गुरु घासीदास बाबा जी के राह पर चलने का काम कोई कर रहे हैं तो वो नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ये काम कर रही है। 


बृजमोहन अग्रवाल जी ने बताया कि  इस क्षेत्र में छाता पहाड़ में पानी नहीं पहुच पाता था, उसके सौंदर्यीकरण कराने का काम पटवा जी की सरकार में हुआ। उन्होंने आने वाले समय में घासीदास बाबा जी के राह पर चलकर छत्तीसगढ़ को विकासशील राज्य बनाने और अनुसूचित जाति के लोगों के अधिकार को सुरक्षित रखने के लिए सभी को संकल्पित किया। बृजमोहन अग्रवाल जी ने भरोसा जताया कि गुरुओ के आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ में जल्द परिवर्तन आएगा और छत्तीसगढ़ विकास की ओर आगे बढ़ेगा।