समाज की महत्ता तभी है जब जरूरतमंदों का हाथ थाम कर आगे बढ़ाएं -बृजमोहन प्रदेश स्तरीय कलार महासम्मेलन के समापन में बतौर मुख्य अतिथि बृजमोहन ने रखी अपनी बात। समाज की राजनीतिक महत्वाकांक्षा पर बृजमोहन ने दिया सुझाव

समाज की महत्ता तभी है जब जरूरतमंदों का हाथ थाम कर आगे बढ़ाएं -बृजमोहन प्रदेश स्तरीय कलार महासम्मेलन के समापन में बतौर मुख्य अतिथि बृजमोहन ने रखी अपनी बात।  समाज की राजनीतिक महत्वाकांक्षा पर बृजमोहन ने दिया सुझाव

रायपुर/12/03/2023/ पूर्व मंत्री एवं रायपुर विधायक बृजमोहन अग्रवाल आज प्रदेश स्तरीय कलार महासम्मेलन के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।
इस अवसर पर उन्होंने प्रदेशभर से आए कलार समाज के हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज और संगठन की महत्ता तभी है जब हम अपने समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का हाथ थाम कर आगे बढ़ाएं। उन्हें हर तरह का सहयोग कर समाज के मुख्यधारा जोड़े।
 साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित इस महासम्मेलन में बृजमोहन ने समाज को मजबूत बनाने का सूत्र बताते हुए कहा कि ऐसे लोग जो आर्थिक कमजोरी की वजह से अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं दे पा रहे हैं उनकी मदद समाज आगे आकर करें। और उनके काबिल बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाकर उन्हें डॉक्टर, इंजीनियर, आईएएस, आईपीएस, बनने का सपना पूरा करें। जब ये लोग समाज की मदद से एक मुकाम हासिल करेंगे तो निश्चित रूप से समाज के प्रति समर्पण का भाव नई पीढ़ी में होगा। इसी तरह अर्थ के अभाव में इलाज से वंचित समाज के व्यक्ति का इलाज सामाजिक सहयोग एवं सरकारी सहयोग दिलाकर किया जाना चाहिए।
इसके अलावा समाज के गरीब परिवार की बेटी के ब्याह में सबको एकजुटता के साथ सहयोग करना चाहिए। समाज के लोग ऐसा करेंगे तो निश्चित रूप से कलार समाज एक मजबूत और आदर्श समाज के रूप में अपनी प्रतिष्ठा और बढ़ाता हुआ नजर आएगा।
बृजमोहन ने कहा कि इस सामाजिक योजना की शुरुआत करके देखिए आपके कलार समाज में ऐसे ऐसे दानदाता हैं जो व्यक्तिगत तौर पर बड़ा सहयोग करेंगे।
बृजमोहन ने कहा कि भगवान सहस्त्रबाहु और माता कलारिन का आशीर्वाद समाज के साथ है। इसीलिए कलार समाज इच्छाशक्ति के साथ साथ जो भी कार्य करता है वह पूर्ण हो जाता है।

●समाज की राजनैतिक महत्वाकांक्षा बृजमोहन बोले...
बृजमोहन अग्रवाल के सामने इस सामाजिक मंच से लोगों ने राजनीति में कलार समाज को भागीदारी दिए जाने की बात कही। इस पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ के विकास में कलार समाज का बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि राजनीति में टिकट मिलने का तरीका अब पहले जैसा नही है। सर्वे के बाद जीतने लायक प्रत्याशी को ही टिकट दिया जाता है। ऐसे समय में समाज का व्यक्ति जो चुनाव लड़ने इच्छुक है अपने क्षेत्र में सक्रिय हो जाए। लोगों की सेवा करें,जनहित के मुद्दों पर सरकार से सवाल- जवाब करें,लोगों को उनका अधिकार दिलाने में मदद करें तो निश्चित रूप से वे उन लोगों को टिकट देने राजनीतिक दल स्वयं आगे आएंगे।

●रायपुर में अग्रवालों की संख्या कम फिर भी मैं 7 बार विधायक बना...●
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मैंने सेवा की राजनीति की है। बिना भेदभाव के सबके साथ मिलकर काम किया है। मुझे रायपुर के सभी समाज, सभी वर्गों का सहयोग और आशीर्वाद मिला है। यही वजह है कि मैं निरंतर 7 बार से विधायक हूं। मेरा मानना है कि सामाजिक संख्या महत्वपूर्ण तो है ही परंतु व्यक्ति के भीतर भी अपने देश- प्रदेश और वंचितों के लिए कुछ कर गुजरने की जिद होनी चाहिए। तभी हमें राजनीति में एक अच्छा मुकाम मिल सकता है।

इस अवसर पर कलार समाज के प्रांत अध्यक्ष दीपक सिन्हा,कलार महासभा 2023 के संयोजक देवेंद्र जायसवाल, राजा जायसवाल
भोजराज डडसेना, नीलकंठ सर्दुल, दिलीप दीवान, किशोर सिन्हा, मनोज राय, करिया दीवान, उमाशंकर जायसवाल, डामन सिन्हा, दयाराम जैन, विजय जायसवाल आदि मौजूद थे।