अधिकारी कर रहे पूछताछ, पार्टी कार्यकर्ताओं संग विरोध मार्च के बाद ED दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी की पेशी को देखते हुए कांग्रेस ने देश भर में ईडी कार्यालयों के बाहर ‘सत्याग्रह’ का फैसला किया था और दिल्ली में भी बड़े पैमाने पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर रखी थी. ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है.

अधिकारी कर रहे पूछताछ, पार्टी कार्यकर्ताओं संग विरोध मार्च के बाद ED दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंच गए हैं. धन शोधन के मामले में राहुल गांधी को आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होना था. ईडी दफ्तर से पहले राहुल गांधी कांग्रेस के कार्यालय गए थे. उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी कांग्रेस दफ्तर पहुंची थी. यहां से पार्टी के कई नेताओं के साथ इन्होंने मार्च निकाला था. दरअसल राहुल गांधी ईडी कार्यालय तक जाने के लिए कांग्रेस मुख्यालय से थोड़ी दूर तक पैदल चले. पुलिस ने इस दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोक दिया. सुबह करीब 11 बजे राहुल गांधी का काफिला ईडी कार्यालय पहुंचा. इससे पहले, पार्टी के प्रस्तावित मार्च के मद्देनजर पुलिस ने कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया था और पार्टी मुख्यालय के आसपास धारा 144 लगा दी थी.

मुख्य विपक्षी दल के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ईडी को भाजपा का ‘इलेक्शन मैनेजमेंट डिमार्टमेंट' करार दिया और आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने कांग्रेस के ‘सत्याग्रह' को रोकने के लिए नयी दिल्ली के इलाके में अघोषित आपातकाल लगा दिया है.

राहुल गांधी की पेशी को देखते हुए कांग्रेस ने देश भर में ईडी कार्यालयों के बाहर ‘सत्याग्रह' का फैसला किया था और दिल्ली में भी बड़े पैमाने पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर रखी थी. ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड' से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है