पद्मश्री फ़ुलबासन बाई यादव जी का डाँ. चौलेश्वर चंद्राकर ने ग्राम सरहर में महिलाओं के द्वारा भव्य स्वागत कर सम्मान किया

पद्मश्री फ़ुलबासन बाई यादव जी का डाँ. चौलेश्वर चंद्राकर ने ग्राम सरहर में महिलाओं के द्वारा भव्य स्वागत कर सम्मान किया

 सरहरगढ़ बाराद्वार में छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग विभाग के प्रदेश अध्यक्ष डाँ. चौलेश्वर चंद्राकर के अगुवाई में महिलाओं के द्वारा निज निवास सरहर गढ़ में छत्तीसगढ़ के राज्य गमछा श्री फल से स्वागत करते हुए डाँ चौलेश्वर चंद्राकर ने फूलबासन यादव के संघर्ष को बताते हुए कहा कि ये छत्तीसगढ़ वसीयो के लिए गौरव की बात है जो पद्मश्री से सम्मान हुई है साथ ही अमिताभ बच्चन के साथ केबीसी के हॉट सीट में बैठकर प्रतिनिधि की है साथ ही 50 लाख की राशि जीती है । अनाथ आश्रम में दान कर दी है ।

पद्मश्री फूलबासन यादव ने आप बीती कहानी बताई बकरी पालन गाय पालन करती थी । लगभग 85 नेशनल अवार्ड पाकर सामान्य जीवन जी रही है। भारत , अमरीका, दुबई, कनाडा में महिलाओं को वीडियो कॉन्फ़िन्सिंग कर ट्रेनिंग देती है महिलाये आत्मनिर्भर बने इनकी सपना है। लोग अपने लिए जीते है और हमारा कार्य हम लोगो के लिये जियेंगे । मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी की योजना साकार रूप के रही नरवा गरवा घूरवा बाड़ी  की प्रोडक्ट देश विदेश में बीक रही हैं । यह उपलब्धि है आज बाजार ने कैमिकल युक्त पदार्थ मिल रही है शुद्धता रहेगी तो जीवन स्वस्थ रहेगी ।

52 वर्ष की उम्र में लोगो  की सेवा महत्त्वपूर्ण सेवा हैं। 11 हॉस्पिटल 8 स्कूल बनाने का लक्ष्य है। देहदान अपने शरीर को मैंने कर दी है । गूगल यूट्यूब से आगे बढ़ रहे ।सौभाग्य शाली हूँ सोनिया गाँधी जी के साथ हवाई सफ़र करने का अवसर मिला है राहुल गांधी जी के साथ भी संपर्क बना रहता है। करोड़ों का अवार्ड मुझे मिला है आज सरहर में सरपंच सुनंदा चंद्रा, लता चंद्रा तिलेश्वर चंद्रा श्री भरत लाल चंद्र , दिव्व चन्द्रा ,कीर्ति चंद्रा, कोमल साहू, दीप चंद्रा सहित अन्य ग्रामीण जन शामिल थे जीतिन कुमार खांडे अध्यक्ष एनएसयूआई