*जशपुर नगरपालिका सीएमओ ज्योत्सना टोप्पो को निलंबित : नायब तहसीलदार सुशील कुमार सेन को नगरपालिका सीएमओ का प्रभार *

*जशपुर नगरपालिका सीएमओ ज्योत्सना टोप्पो को निलंबित : नायब तहसीलदार सुशील कुमार सेन को नगरपालिका सीएमओ का प्रभार *

जशपुर :-

छग नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग मंत्रालय महानदी भवन नया रायपुर के आदेश पर कलेक्टर रवि मित्तल द्वारा सीएमओ ज्योत्सना टोप्पो के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है।

ज्ञात हो कि गत माह कलेक्टर जशपुर द्वारा सीएमओ को नोटिस जारी किया गया था।कलेक्टर द्वारा जारी नोटिस में सीएमओ के विरुद्ध सरकारी योजनाओं के क्रियान्वन में भारी गड़बड़ी और योजनाओं के लिए शासन दारा जारी राशि में हेर फेर के आरोप लगाए गए थे ।

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने जशपुर नगरपालिका में मुख्यमंत्री घोषणा मद सहित अन्य कार्यों में करोड़ों रुपए राशि की बंदबाट करने के गंभीर मामले सामने आने पर जांच के लिए उच्च अधिकारियों की समिति गठित की है. कलेक्टर ने नगर पालिका जशपुर की सीएमओ ज्योत्सना टोप्पो को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा।

जशपुर नगरपालिका में करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार को लेकर जनप्रतिनिधियों द्वारा लंबे समय से दस्तावेजों के साथ शिकायत की जा रही थी. कलेक्टर ने जशपुर नगर पालिका सीएमओ ज्योत्सना टोप्पो के पीआईसी मेंबर के बैठक के बिना टेंडर, प्रशासकीय स्वीकृति, अपने चहेते फर्म को लाभ पहुंचाने के मामलों को काफी गंभीर अपराध माना है।

कलेक्टर ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए डिप्टी कलेक्टर प्रशांत कुशवाहा के अध्यक्षता में पांच सदस्यीय जांच दल गठित की है. जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर जशपुर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने सीएमओ ज्योत्सना टोप्पो को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया जिन्हें आज निलंबित कर दिया गया ।