दिल्ली पहुंची राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा, "नफ़रत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं, आप भी..."

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अब दिल्ली में दाखिल हो चुकी है. यात्रा के दिल्ली पड़ाव पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं.

दिल्ली पहुंची राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा, "नफ़रत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं, आप भी..."

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज दिल्ली में दाखिल हो चुकी है, इस यात्रा की अगुवाई खुद राहुल गांधी कर रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली पड़ाव पर पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मैं नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं , आप भी अपनी मोहब्बत की छोटी सी दुकान खोलिए. चुने हुए लोग नफ़रत फ़ैला रहे हैं. ग़रीब , किसान सब हाथ पकड़कर चल रहे हैं. हम 3000 किलोमीटर से ज़्यादा चल चुके हैं. आप पूछिए कि यहां इस यात्रा में किसी की धर्म या मज़हब पूछा गया.

इसी के साथ उन्होंने कहा कि यहां सिर्फ़ मोहब्बत और इज़्ज़त है, हमारी यात्रा बेरोज़गारी और महंगाई के ख़िलाफ़ है. हमारी यात्रा नफ़रत के खिलाफ़ है. हम एक हिंदुस्तानी को दूसरे हिंदुस्तानी को गले लगवाते हैं. मेरे चेहरे को देखने से लग रहा है कि मैं 3000 किलोमीटर चल चुका हूं ? लेकिन मैं नहीं थका मुझे आपने अपनी शक्ति दी है. राहुल गांधी की अगुवआई वाली ये यात्रा देशभर में काफी सुर्खियां बटोर रही है.

राहुल गांधी ने गुरुवार भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा को रोकने के लिए ‘‘बहाने'' ढूंढ रही है. यात्रा इस समय हरियाणा में है और शनिवार को यह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रवेश करेगी. शुक्रवार शाम एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘अब, (केंद्रीय) स्वास्थ्य मंत्री मुझे पत्र लिख रहे हैं कि कोविड वापस आ गया है, यात्रा बंद करो. शेष भारत में भाजपा जितनी चाहे जनसभाएं कर सकती है, लेकिन जहां ‘भारत जोड़ो यात्रा' चल रही है, वहां कोरोना और कोविड है.''