पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल का 95 साल की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

अकाली दल के वरिष्ठ नेता पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रहे थे. सुखबीर सिंह बादल उनके बेटे हैं. प्रकाश सिंह बादल का जन्म दिसंबर 1927 में पंजाब के एक छोटे से गांव में हुआ था.

पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल का 95 साल की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को निधन हो गया. वह 95 साल के थे और बीते लंबे समय से बीमार चल रहे थे. मिल रही जानकारी के अनुसार शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता को बीते कई दिनों से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. सांस की दिक्कत की वजह से ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. प्रकाश सिंह बादल ने मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे आखिरी सांसे ली. बता दें कि अकाली दल के वरिष्ठ नेता पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रहे थे. सुखबीर सिंह बादल उनके बेटे हैं. प्रकाश सिंह बादल का जन्म दिसंबर 1927 में पंजाब के एक छोटे से गांव में हुआ था. 

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के निधन पर पीएम मोदी ने शोक जताया है. उन्होंने प्रकाश सिंह बादल के निधन की सूचना मिलने के बाद एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि श्री प्रकाश सिंह बादल जी के निधन से अत्यंत दु:ख हुआ. वह भारतीय राजनीति की एक महान हस्ती थे, और एक उल्लेखनीय राजनेता थे. जिन्होंने हमारे देश के लिए बहुत योगदान दिया. उन्होंने पंजाब की प्रगति के लिए अथक परिश्रम किया और कठिन समय में राज्य को सहारा दिया. 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी प्रकाश सिंह बादल के निधन को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि श्री प्रकाश सिंह बादल जी एक राजनीतिक दिग्गज थे जिन्होंने कई दशकों तक पंजाब की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. अपने लंबे राजनीतिक और प्रशासनिक जीवन में, उन्होंने किसानों और हमारे समाज के अन्य कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए कई उल्लेखनीय योगदान दिए.