भिलाई में पहली बार छत्तीसगढ़ स्टेट लेवल बॉक्सिंग चैंपियनशिप

भिलाई में पहली बार छत्तीसगढ़ स्टेट लेवल बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन हो रहा है. जिसमें 300 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं.

भिलाई में पहली बार छत्तीसगढ़ स्टेट लेवल बॉक्सिंग चैंपियनशिप

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की ग्रीन सिटी भिलाई में पहली बार छत्तीसगढ़ स्टेट लेवल बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है. चैंपियनशिप 27 मार्च से भिलाई के सेक्टर 5 स्टेडियम में होने जा रहा है. ये आयोजन छत्तीसगढ़ प्रदेश अमैचयौर बॉक्सिंग एसोसिएशन की तरफ से किया जा रहा है. इसमें कई नेशनल लेवल पर खेले हुए बॉक्सिंग प्लेयर शामिल हो रहे हैं.

बॉक्सिंग चैंपियनशिप को लेकर आयोजक टीम के नंद गुप्ता ने बताया कि 'इतना बड़ा बॉक्सिंग टूर्नामेंट भिलाई के इतिहास में पहली बार हो रहा है. इस आयोजन में भिलाई नगर निगम के मेयर नीरज पाल का भी सहयोग है. इस चैंपियनशिप में जूनियर और सीनियर सहित सभी ग्रुप्स में छत्तीसगढ़ राज्य के अलग-अलग जिलों से करीब 300 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

 भिलाई में होने जा रहे बॉक्सिंग चैंपियनशिप का मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों को आगे बढ़ाना है. इसमें खिलाड़ियों को एक साल या उससे अधिक समय के लिए गोद लेकर स्पॉन्सर भी कर सकेंगे. जिससे बॉक्सिंग खिलाड़ी आर्थिक परेशानी को छोड़कर अपना पूरा फोकस खेल पर लगा पाएंगे. ऐसा करके वह बॉक्सिंग के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी नाम कमा सकते है.