राहुल गांधी साबित करें कि सावरकर ने अंग्रेज़ों से माफी मांगी थी : पोते की चुनौती

भारतीय जनता पार्टी द्वारा विभिन्न मुद्दों पर उनसे माफी मांगने को कहने के संबंध में किए गए सवाल पर राहुल गांधी ने शनिवार को कहा था, "मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगता है..."

राहुल गांधी साबित करें कि सावरकर ने अंग्रेज़ों से माफी मांगी थी : पोते की चुनौती

 

हिन्दुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर  के पोते ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी  की टिप्पणियों को लेकर सोमवार को उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की और उन्हें सावरकर द्वारा ब्रिटिश शासन से माफी मांगे जाने संबंधी दस्तावेज़ी साक्ष्य प्रस्तुत करने की चुनौती दी.

भारतीय जनता पार्टी द्वारा विभिन्न मुद्दों पर उनसे माफी मांगने को कहने के संबंध में किए गए सवाल पर राहुल गांधी ने शनिवार को कहा था, "मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगता है..." कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने लोकसभा से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही थी.

ऐसी टिप्पणियों को बचकाना बताते हुए सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने कहा, "राहुल गांधी कह रहे हैं कि वह माफी नहीं मांगेंगे, क्योंकि वह सावरकर नहीं हैं... मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वह सावरकर के माफी मांगने का कोई दस्तावेज़ी साक्ष्य दिखाएं..."

रंजीत सावरकर ने कहा, "देशभक्तों के नाम का उपयोग राजनीति चमकाने के लिए करना गलत है... कार्रवाई होनी चाहिए..."