ऑनलाइन कर्ज : सपरिवार सुसाइड केस का दलाल गिरफ्तार, हंसते खेलते पूरे परिवार ने मौत को लगा लिया था गले

बैंक की लापरवाही की भी होगी जांच

ऑनलाइन कर्ज : सपरिवार सुसाइड केस का दलाल गिरफ्तार, हंसते खेलते पूरे परिवार ने मौत को लगा लिया था गले

भोपाल. राजधानी भोपाल के रातीबड़ थाना क्षेत्र में बीते दिनों ऑनलाइन कर्ज के दलदल में फंस कर एक हंसते खेलते पूरे परिवार ने मौत को गले लगा लिया था. आम लोगों के साथ पुलिस प्रशासन को भी इस सामूहिक आत्महत्या के मामले  ने झंकझोर कर रख दिया था. पीड़ित ने अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चों के साथ आत्महत्या की थी. अब इस पूरे मामले में पुलिस ने राजस्थान से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस को उम्मीद है पूछताछ में गिरोह के अन्य सदस्यों और पूरे रैकेट के बारे में जानकारी मिल सकेगी.

पुलिस ने जयपुर से एक आरोपी मोहम्मद खलील को गिरफ्तार किया है. जांच में यह बात भी सामने आई है कि 2 माह में ही मोहम्मद खलील के खाते में 2 करोड़ रुपये आये थे.जालसाज ने पीड़ित भूपेंद्र विश्वकर्मा को आसान ऑनलाइन कर्ज के जाल में ऐसा फंसाया कि महंगा ब्याज देते देते वह इस चक्रव्यूह से बाहर ही नहीं निकल सका और आखिर में उसने परिवार समेत मौत को गले लगाना ही आसान समझा.

बैंक की लापरवाही की भी होगी जांच
इस पूरे मामले पर भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र ने कहा एक आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है. इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया गया. उन लोगों को चिन्हित किया गया जिन्होंने भूपेन्द्र को बार बार फोन किए थे. जिन बैंक अकाउंट का इस्तेमाल करके पैसे की वसूली के लिए दबाव बनाया गया था. और जिन नंबरों से कॉल आए थे उन्हें चिन्हित किया गया है. जिन बैंकों ने केवाईसी की जांच के बिना और बिना किसी आधार के खातों को संचालित रखा. उसकी भी जांच होगी. बैंक के जिन कर्मचारियों ने लापरवाही बरती उन पर भी कार्रवाई की जाएगी.