'मैं ही अध्यक्ष, चाहे उम्र 82 हो या 92', अजित के उम्र वाले बयान पर शरद पवार का पलटवार

एनसीपी चीफ शरद पवार ने अजित पवार के उम्र संबंधी बयान पर पलटवार किया है. उन्‍होंने कहा कि पार्टी का अध्‍यक्ष मैं ही हूं, चाहे उम्र 82 हो 92. दिल्‍ली में हुई वर्किंग कमेटी की बैठक में एनसीपी के मौजूदा संकट के बाद महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित हुए हैं.

'मैं ही अध्यक्ष, चाहे उम्र 82 हो या 92', अजित के उम्र वाले बयान पर शरद पवार का पलटवार

नई दिल्‍ली. एनसीपी वर्किंग कमेटी की गुरुवार को हुई बैठक के बाद पार्टी चीफ शरद पवार  ने अजित पवार के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उम्र चाहे 82 हो या 92… अध्‍यक्ष मैं ही रहूंगा. बैठक में भी शरद पवार में आस्था का प्रस्ताव पारित किया गया है. बैठक में एनसीपी के मौजूदा संकट के बाद महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित हुए हैं. इनमें एनसीपी वर्किंग कमेटी ने शरद पवार के बागी नेताओं के बर्खास्तगी के फैसले का समर्थन किया.

वर्किंग कमेटी ने प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे और 9 MLAS विधायकों के बर्खास्तगी के फैसले पर मुहर लगाई. पी.सी. चाको ने कहा कि राकांपा कार्यसमिति ने प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे समेत राजग से हाथ मिलाने वाले नौ लोगों को निष्कासित करने के फैसले को मंजूरी दे दी है.

राजनीतिक दल महत्वपूर्ण, शरद पवार बोले- हमारा विश्वास चुनाव आयोग पर
चुनाव आयोग में आगे की लड़ाई पर News 18 के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि राजनीतिक दल महत्वपूर्ण है, न की विधायक. हमारा विश्वास चुनाव आयोग पर है, हम चुनाव आयोग जाएंगे. शरद पवार से News18 ने पूछा कि आपने पिछले महीने ही प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष, भुजबल को जिम्मेदारी दी थी. क्या आपको अंदाजा नहीं था कि पार्टी के अंदर ऐसी गतिविधियां चल रही हैं? इस पर उन्‍होंने कहा कि नहीं मुझे इसकी जानकारी नहीं थी.

अजित पवार के दावे में सच्‍चाई नहीं, वर्किंग कमेटी की बैठक से बढ़ेगा हौसला
शरद पवार ने कहा कि मुझे खुशी है कि की आज की बैठक हौसला बढ़ाने के लिए मददगार होगी. उन्‍होंने कहा कि अजित पवार ने पार्टी अध्‍यक्ष बनने का जो दावा पेश किया है; उसमें कोई सच्‍चाई नहीं है. पार्टी और पद को लेकर कौन क्या कह रहा है मुझे नहीं पता. किसी और के कुछ कहने की अहमियत नहीं है. मैं पार्टी अध्‍यक्ष हूं. शरद पवार ने कहा कि मैं पार्टी को फिर से खड़ा करूंगा. अगर कोई मुख्यमंत्री बनना चाहता है तो उससे हमें कोई दिक्कत नहीं है. मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं.