2800 रुपए प्रति क्विंटल में किसानों से धान खरीदेगी छत्तीसगढ़ सरकार !, सीएम बघेल ने दिए संकेत

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि विधानसभा चुनाव आने तक किसानों के धान की कीमत 2800 रुपए प्रति क्विंटल हो जाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों की हितैषी सरकार है. देश में सबसे बेहतर समर्थन मूल्य छत्तीसगढ़ में सरकार दे रही है. इसके साथ ही उन्होंने 2800 रुपये प्रति क्विंटल में धान खरीदने के संकेत दिए हैं.

2800 रुपए प्रति क्विंटल में किसानों से धान खरीदेगी छत्तीसगढ़ सरकार !, सीएम बघेल ने दिए संकेत

मुख्यमंत्री निवास पर आज गोवर्द्धन तिहार का कार्यक्रम  धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान मुख्यमंत्रीने कहा कि कांग्रेस किसानों की सरकारहै. पूरे देश में कहीं भी 25 रुपए किलो में धान की बिक्री नहीं हो रही है. छत्तीसगढ़ में 2500 रुपए प्रति क्विंटल से ज्यादा कीमत पड़ रहा है.

अभी किसानों को किसान न्याय योजना की तीसरी किश्त मिली है. चौथी किश्त मिलते मिलते ही धान कि कीमत 2800 रुपए प्रति क्विंटल तक पहुंच जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा की विधानसभा चुनाव आने तक धान कि कीमत 2800 रुपए प्रति क्विंटल हो जाएगी. 9000 प्रति एकड़ से कम में धान की खरीदी नहीं की जाएगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों से अपील की है कि आज गोवर्द्धन पूजा मनाया गया है. संगठनों और गाय का संरक्षण भी करना है.

उन्होंने कहा कि खेतों में किसी प्रकार से पैरा नहीं जलाएं. पैरा को दान करें ताकि वह गौठानों में जाए और उसको खाएं. सीएम भूपेश बघेल ने यह साफ कर दिया कि प्रदेश की सरकार वास्तव में किसान हितैषी है. किसानों की हित के लिए कार्य कर रही है. वहीं, आने वाले विधानसभा चुनाव तक धान की कीमत 2800 रुपए प्रति क्विंटल होने के संकेत दिए.