पीएम मोदी का ऐलान: निजी मेडिकल कॉलेजों में आधी सीटों पर लगेगी सरकारी कॉलेज के बराबर फीस

प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में आधी सीटों पर सरकारी मेडिकल कॉलेज के बराबर फीस लगेगी. ये बड़ा ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जन औषधि कार्यक्रम में किया. वे यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे.

पीएम मोदी का ऐलान: निजी मेडिकल कॉलेजों में आधी सीटों पर लगेगी सरकारी कॉलेज के बराबर फीस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में ली जानेवाली फीस पर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा,'हमने तय किया है कि प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में आधी सीटों पर सरकारी मेडिकल कॉलेज के बराबर ही फीस लगेगी. यह बड़ी बात पीएम मोदी ने सोमवार को जन औषधि कार्यक्रम  को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने संबोधन में कही.

उन्होंने कहा कि जन-औषधि केंद्र तन को औषधि देते हैं, लेकिन साथ ही यह मन की चिंता करते हैं और धन को बचाकर जन-जन को राहत भी पहुंचाते हैं. उन्होंने कहा कि दवा का पर्चा हाथ में आने के बाद लोगों के मन में जो आशंका होती थी कि पता नहीं, कितना पैसा दवा खरीदने में खर्च होगा,वह चिंता कम हुई है. आज देश में साढ़े आठ हजार से ज्यादा जन-औषधि केंद्र खुले हैं और ये केंद्र अब केवल सरकारी स्टोर नहीं, बल्कि सामान्य जन के लिए समाधान केंद्र बन रहे हैं.

पीएम ने अपने संबोधन में आगे कहा, 'हमारी सरकार ने कैंसर, टीबी, डायबिटीज, हृदयरोग जैसी बीमारियों के इलाज के लिए जरूरी आठ सौ से ज्यादा दवाइयों की कीमत को भी नियंत्रित किया है. सरकार ने ये भी सुनिश्चित किया है कि स्टंट लगाने और घुटना प्रत्यारोपण की कीमत भी नियंत्रित रहे. पीएम मोदी ने इस मौके पर जन औषधि केंद्र के मालिकों और लाभार्थियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिये संवाद भी किया और उनके अनुभव सुने.