मुंबई में श्रद्धा वालकर जैसा हत्याकांड : लिव-इन पार्टनर ने कई टुकड़ों में काटा शव, फिर कुकर में उबाला

मुंबई के डीसीपी जयंत बजबले ने कहा कि पुलिस को मीरा रोड स्थित आकाशगंगा अपार्टमेंट के एक घर से कई टुकड़ों में कटी हुई महिला की लाश मिली है. उक्त घर में एक जोड़ा बीते तीन साल से लिव-इन में रह रहा था.

मुंबई में श्रद्धा वालकर जैसा हत्याकांड : लिव-इन पार्टनर ने कई टुकड़ों में काटा शव, फिर कुकर में उबाला

 

मुंबई के मीरा रोड इलाके में रहने वाले एक शख्स ने अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या कर दी.  बाद में, उसने महिला के शरीर को कुकर में पकाकर और मिक्सर में पीसकर उसके शरीर को ठिकाने लगाने की कोशिश की. पुलिस ने आरोपी 56 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. संदिग्ध की पहचान मनोज साहनी के रूप में की गई है, जो सरस्वती वैद्या के साथ बीते तीन साल से मीरा रोड स्थित आकाशगंगा अपार्टमेंट में किराए के मकान में रह रहा था.

बुधवार को आकाशगंगा अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों से नयानगर पुलिस को सूचना मिली कि उक्त जोड़े के घर से बदबू आ रही है. पुलिस की शुरुआती जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि महिला की निर्मम हत्या की गई है. 

मुंबई के डीसीपी जयंत बजबले ने कहा कि पुलिस को मीरा रोड स्थित आकाशगंगा अपार्टमेंट के एक घर से कई टुकड़ों में कटी हुई महिला की लाश मिली है. उक्त घर में एक जोड़ा बीते तीन साल से लिव-इन में रह रहा था. प्राथमिक जांच में पता चला है कि महिला की गला रेत कर हत्या की गई है. आगे की जांच की जा रही है.

मुंबई में 56 साल के मनोज साहनी नाम के व्यक्ति ने अपनी लिव-इन पार्टनर 36 वर्षीय सरस्वती वैद्य की नृशंस हत्या कर 100 से ज्यादा टुकड़े कर दिए। मनोज ने सरस्वती की हत्या के बाद शव को मिक्सर में पीस कर भी उबाला, ताकि शव की बदबू न फैले। पुलिस ने आरोपी मनोज साहनी को गिरफ्तार कर लिया है।



श्रद्धा वालकर से भी ज्यादा नृशंस हत्या
दिल्ली में हुए श्रद्धा वालकर की भी ऐसी ही नृशंस हत्या की गई थी, जिसमें लिव-इन में रह रहे व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी। ताजा मामला मुंबई में मीरा रोड पर मौजूद नया नगर पुलिस थाना इलाके की गीता-आकाशदीप सोसायटी का है। यहां सोसायटी की 7वीं मंजिल पर 56 साल का मनोज साहनी अपनी लिव इन पार्टनर 36 साल की सरस्वती वैद्य बीते कुछ समय से रह रहा था। कुछ समय से दोनों में आपसी मनमुटाव बढ़ते जा रहा था। सोसायटी में रहने वाले लोगों ने बताया कि मनोज साहनी के अपार्टमेंट से कुछ दिनों से काफी बदबू आ रही थी। पड़ोसियों ने बदबू से परेशान होकर पुलिस का जानकारी दी थी।

100 टुकड़ों में मिलता सरस्वती का शव
पुलिस जब मनोज के फ्लैट में पहुंची तो गेट खुलते ही तेज बदबू से सभी परेशान हो गए। जांच करने पर घर में सरस्वती का शव 100 टुकड़ों में मिला। पुलिस भी वहां का मंजर देखकर हैरान रह गई। पुलिस ने तत्काल मनोज साहनी को गिरफ्तार कर लिया गया। सख्ती से पूछताछ पर उसने लिव इन पार्टनर सरस्वती की हत्या का गुनाह भी कबूल कर लिया।

पेट काटने की मशीन से काटा शव, कुकर में उबाला
मनोज ने पुलिस को बताया कि सरस्वती के साथ झगड़ा होने के बाद उसने हत्या कर दी थी और बाजार से पेड़ काटने वाली मशीन लाकर शव को कई टुकड़ों में काटा। शव से बदबू न आए इसलिए मिक्सर में पीसकर कुकर में उबाल दिया था। पुलिस के मुताबिक महिला के सिर्फ पैर का हिस्सा बरामद हुआ था। बाकी हिस्सा टुकड़े-टुकड़े कर दिया था।

3-4 दिन पहले हुई हत्या
पुलिस के मुताबिक ऐसा लगता है कि मनोज ने सरस्वती की हत्या 3-4 दिन पहले की हो। फिलहाल शव के टुकड़ों को इकठ्ठा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। फ्लैट को सील कर दिया गया है। मुंबई पुलिस के मुताबिक मनोज साहनी मुंबई के बोरीवली इलाके में दुकान चलाता है। वहीं सरस्वती वैद्य के परिवार के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।