एक स्थान पर जमे पटवारियों का होगा तबादला: भूपेश बघेल

रायपुर में कलेक्टर कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन सीएम भूपेश बघेल ने पर्यटन क्षेत्रों में आवसीय व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा. सीएम ने अतिवृष्टि और अल्पवृष्टि की समीक्षा करते हुए प्रभावित किसानों को जल्द राहत राशि देने के निर्देश दिए. बघेल ने एक ही जगह पर सालों से जमे पटवारियों के ट्रांसफर का निर्देश भी दिया है. राजस्व आय में कम प्राप्तियों पर सीएम ने नाराजगी जताते हुए कारण स्पष्ट करने को कहा.

एक स्थान पर जमे पटवारियों का होगा तबादला: भूपेश बघेल

कलेक्टर कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए. सीएम ने राम वन गमन परिपथ में आवासीय व्यवस्था को कार्यक्रम में जोड़ने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा "आवासीय व्यवस्था होने से ही पर्यटन बढ़ेगा. पर्यटन स्थलों में पर्यटकों को रात रुकने की व्यवस्था करें. पर्यटन केंद्रों में अच्छे होटल होना जरूरी है." गंगरेल डेम में आइलैंड को विकसित करे." इसके अलावा सीएम ने बारिश से फसल को हुए नुकसान, नामांतरण प्रकरणों में देरी पर भी समीक्षा की

कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री बघेल अतिवृष्टि और अल्पवृष्टि से फसल क्षति की भी समीक्षा की . सीएम ने प्रभावित किसानों को समय सीमा में आरबीसी 6(4) अंतर्गत राहत राशि दिलाने के निर्देश दिए. साथ ही राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के हितग्राहियों को भी राशि दिलाने के निर्देश दिया.

मुख्यमंत्री ने नामांतरण के लंबित प्रकरणों पर नाराजगी जताते हुए समय सीमा में निराकरण करने को कहा. साथ ही ये भी कहा कि नागरिकों को राजस्व प्रकरणों में देरी से परेशानी नहीं होनी चाहिए. सीएम ने संभाग कमिश्नर को तहसीलों का नियमित निरीक्षण करने को कहा.

बघेल ने कहा शहरी क्षेत्रों में अनिवार्य रूप से राजस्व अमले में स्थान परिवर्तन होगा. 3 साल से एक स्थान पर जमे पटवारियों का तबादले का निर्देश भी दिया.