पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का गौरेला में हुआ भव्य स्वागत, पटाखों की आवाज से गूंजा पूरा आसमान

गौरेला स्थित परम शांति धाम आश्रम के कार्यक्रम में पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की शिरकत स्वामी परमात्मानंद जी के संन्यास दिवस पर उनका आशीर्वाद लेने पहुंचे पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल हिन्दू धर्म; चिर पुरातन धर्म, इससे पुराना और कोई धर्म नहीं : बृजमोहन अग्रवाल

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का गौरेला में हुआ भव्य स्वागत, पटाखों की आवाज से गूंजा पूरा आसमान


गौरेला। गौरेला स्थित गोरखपुर में स्वामी परमात्मा नंद गिरी जी के संन्यास दिवस पर श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया गया। शांति धाम आश्रम में आयोजित इस कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल शामिल हुए। इस दौरान गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के स्थानीय कार्यकर्ताओं व लोगों ने पूर्व मंत्री का पटाखों व फूल-मालाओं के माध्यम से जमकर स्वागत-सत्कार किया।
बृजमोहन अग्रवाल ने आश्रम में पहुँचते ही परमात्मानंद जी का आशीर्वाद प्राप्त किया व उनके साथ चर्चा करते हुए कुछ समय बिताया। उन्होंने आश्रम के प्रांगण में स्थित हनुमानजी के मंदिर में सभी श्रद्धालुओं के साथ हनुमान चालीसा का पाठ भी किया व सनातन हिन्दू धर्म की विशेषता को बताते हुए सभी लोगों को अपने धर्म के प्रति सच्ची आस्था रखने की बात कही।

इस कार्यक्रम के दौरान बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि देश और धर्म दोनों की रक्षा करना; हमारा परम कर्तव्य है, क्योंकि दोनों आपस में पारस्परिक रूप से जुड़े हुए हैं। हिन्दू धर्म की विशेषताओं पर अपने विचार रखते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हिन्दू धर्म चिर पुरातन धर्म है, इस धर्म से पुराना और कोई धर्म नहीं है। सभी धर्मों की उत्पत्ति हमारे ही धर्म से हुई है। हमें अपने धर्म की महानता को समझते हुए उसके प्रति सच्ची आस्था रखनी चाहिए। 

आश्रम में उपस्थित सभी भक्तों व स्थानीय कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि वहां आने का अवसर काफी दिन बाद मिला, पर जैसे ही मिला अपने आप को रोक नहीं पाए। उन्होंने कहा कि लोगों का स्नेह वहां खींच लाता है। इस पुनीत अवसर पर आश्रम में भक्तगण, सामाजिक जन एवं कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही।