पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सहित प्रदेश के कई पदाधिकारियों ने देखा महाकाल लोक के लोकार्पण का सीधा प्रसारण मोदी जी के आठ साल के कार्यकाल में हुआ ऐतिहासिक व सांस्कृतिक धरोहरों का कायाकल्प: बृजमोहन अग्रवाल

इतिहास में पहली बार माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व सनातन संस्कृति सहेजने का काम हो रहा है: हमारी सनातन संस्कृति पर कई हमले हुए, प्रधानमंत्री मोदी जी घाव भरने का काम कर रहे हैं: बृजमोहन अग्रवाल

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सहित प्रदेश के कई पदाधिकारियों ने देखा महाकाल लोक के लोकार्पण का सीधा प्रसारण  मोदी जी के आठ साल के कार्यकाल में हुआ ऐतिहासिक व सांस्कृतिक धरोहरों का कायाकल्प: बृजमोहन अग्रवाल

सनातन संस्कृति के संवाहक, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने महाकाल की नगरी उज्जैन में भव्य और दिव्य महाकाल लोक का लोकार्पण कर राष्ट्र को समर्पित किया। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल समेत प्रदेश के कई पदाधिकारियों ने बाबा महाकाल लोक के लोकार्पण का सीधा प्रसारण देखा। सनातन संस्कृति की इस सौगात के लिए पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने प्रधानमंत्री जी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि पूरे भारतवर्ष के लिए बेहद गर्व का पल है। क्योंकि आज सनातन संस्कृति के संवाहक, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने उज्जैन के महाकाल लोक को देश के लिए समर्पित किया है। बाबा महाकाल मंदिर परिसर का विस्तार सनातन संस्कृति के संरक्षण की दिशा में बहुत बड़ा कदम है। 

उन्होंने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी को भी बधाई दी, कहा कि उन्होंने महादेव की इस पावन धरती को सांस्कृतिक रंगों से भर दिया है। श्री अग्रवाल ने कहा कि बाबा महाकाल की धरती पर महाकाल लोक के रुप में मिली नई पहचान, देश औऱ दुनिया भर के लोगों को आकर्षित करेगी। दूर-दूर से आए भक्त ईश्वर की महिमा और भक्ती की उर्जा को करीब से महसूस करेंगे।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि इतिहास में पहली बार माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हर वो काम हो रहे हैं, जो सैकड़ों साल में नहीं हुए। हमारी सनातन संस्कृति पर कई हमले हुए, वो घाव भरने का काम आज कोई कर रहा है तो वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कर रहे हैं.. भारतीय जनता पार्टी कर रही है। 

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि इतिहास के उस अंधेरे युग को याद कर आज भी खून खौल जाता है, जब याद आता है कि 500 साल तक बाबा महाकाल जलसमाधि में रहे। दिल्ली के सुल्तान ने उज्जैन पर आक्रमण के दौरान महाकाल मंदिर को ध्वस्त कर दिया था। उस वक्त पुजारियों ने महाकाल ज्योतिर्लिंग को कुंड में छिपा दिया था। उन्होंने कहा कि आज नए दौर का भारत है, देश का नेतृत्व सुरक्षित हाथों में है। आज तोड़ने का नहीं जोड़ने का काम हो रहा है। भारतीय संस्कृति के छिपे तथ्यों को सहेजने संवारने का काम हो रहा है। 

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि उज्जैनी वो अवंतिका की नगरी है, जो अपार सांस्कृतिक विरासत को समेटे हुए है। जहां स्वयं भगवान श्री कृष्ण ने शिक्षा ग्रहण की। ऐसी महाकाल की नगरी उज्जैन में महाकाल लोक यहां आने वाले श्रद्धालुओं को भक्ति की उर्जा का नया वातावरण देगा।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल जी के साथ जिला अध्यक्ष श्रीचन्द सुंदरानी जी,  संजय श्रीवास्तव जी  एवं  सुनील महानंद जी सहित समस्त जिला भाजपा एवं प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहे।