हिंदू बच्चियों कोहिजाब पहनाने वाले स्कूल पर चलेगा बुलडोजर

हिंदू बच्चियों कोहिजाब पहनाने वाले स्कूल पर चलेगा बुलडोजर

दमोह(एजेंसी)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से सख्त कार्रवाई के आदेश के बाद अब गंगा जमुना स्कूल पर बुलडोजर भी चलाया जा सकता है। रविवार को नगर पालिका ने स्कूल को नोटिस भेज दिया है। स्कूल की एक इमारत को बिना अनुमति बनाए जाने का आरोप लगाते हुए नगर पालिका ने तीन दिन में जवाब मांगा है। धर्मांतरण की कोशिशें और मस्जिद तक गुप्त रास्ता जैसे खुलासों के बाद प्रशासन ने स्कूल से जुड़े लोगों को हिरासत में लेना शुरू कर दिया है। स्कूल संचालकों के व्यापार-व्यवसाय पर भी छापेमारी की जा रही है। पेट्रोल पंप सहित कई दुकानों को सील कर दिया गया है। कई लोग फरार हैं। 
दमोह जिले में स्थित विवादास्पद गंगा जमना स्कूल की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है, हिजाब से शुरू हुआ मामला धर्मांतरण और टेरर फंडिंग के आरोपों तक पहुंच चुका है। रविवार को स्कूल की प्रिंसिपल, एक टीचर और चौकीदार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस बीच अब प्रशासन स्कूल पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में है। दमोह नगर पालिका ने गंगा जमुना स्कूल के नाम एक नोटिस जारी किया है। जिसमें स्कूल परिसर में बिना अनुमति के निर्माण किए जाने का हवाला दिया गया है। स्कूल को तीन दिन के अंदर नोटिस का संतोषजनक जवाब देने को कहा गया है। ऐसा नहीं करने पर बुलडोजर ऐक्शन लिया जाएगा।
रविवार यानी छुट्टी के दिन जारी किए गए इस नोटिस को स्कूल को भेजा गया है। नोटिस रशके जहां पति राशिद खान के नाम पर भेजा गया है। राशिद स्कूल के बोर्ड मेम्बर में से एक है, जिनके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है और वो फरार है जबकि स्कूल की जमीन पर मालिकाना हक उनकी पत्नि रशके जहां का है लिहाजा उनके नाम नोटिस जारी हुआ है। दमोह नगर पालिका निगम के अधिकारी द्वारा बताया गया कि स्कूल की जो निर्माण बिल्डिंग बन रही है उसे बनाने के लिए नगर पालिका से अनुमति नहीं ली गई है। इसको देखते हुए नोटिस भेजा गया है और 3 दिन का समय दिया गया है। 
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मश्रिा ने कहा कि दमोह के विवादित गंगा जमना स्कूल में कथित धर्मांतरण के मामले में जांच सही दिशा में जा रही है और मामले में प्याज के छिलकों की तरह परतें उघड़ रहीं हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि दमोह मामले में जांच की जा रही है। परतें उघड़ रहीं हैं। जांच सही दिशा में जा रही है।