किसानों को खाद,बीज की किल्लत को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने उठाई आवाज

किसानों को खाद,बीज की किल्लत को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने उठाई आवाज

महासमुंद_: आम आदमी पार्टी महासमुंद के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चन्द्राकर, प्रदेश सह सचिव अभिषेक जैन, संतोष चन्द्राकर,संजय यादव,परितोष शर्मा,राकेश झाबक,शोभना यादव,सकील खान,कैलाश जैन,महेन्द्र साहू,आशिस वाकडे,पूनाराम निषाद, कादिर चौहान, मधु यादव, विकाश कुमार, रामदयाल पटेल , गौतम नेताम, डोंगर सिंह चक्रधारी,मीनाक्षी ठाकुर,नीलम ध्रुव,कोमल खुसरो, तुलूराम ध्रुव,रामदास निषाद, अगेश्वर यादव, केशव पटेल,मुकेश कुर्रे,राजेश यादव,राकेश जैन,मीनाक्षी यादव,पंचराम सेन, आदि आम आदमी पार्टी कार्यकर्त्ताओ ने हड़ताल पर बैठे सहकारी समिति के अनियमित कर्मचारियों को समर्थन देने धरना स्थल पहुंचे। साथ ही प्रदेश में खरीफ फसलों के लिए खाद बीज की किल्लत एवम् अनियमित सहकारी समिति के कर्मचारी संघ के मांगो को लेकर आज जिला कलेक्टर महासमुंद को ज्ञापन सौंपा।
जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चंद्राकर ने कहा कि हड़ताल पर बैठे हमारे समितियों के कर्मचारी संघ के भाई बहन अपने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे हैं। उनका कहना है कि समितियों में कार्यरत अनियमित कर्मचारी को नियमित करने और प्रदेश के जिला सहकारी बैंक में सीधी भर्ती पर रोक लगे। अगर नियमित भर्ती करना है तो हमें करें। बैंको के रिक्त पदों पर संविलियन किया जाए। वेतन विसंगति को दूर कर हर माह वेतन दिया जाए। अभी कर्मचारियों का वेतन कई कई महीनों तक नहीं मिलता है जिससे कर्मचारियों को घर चलाने के लाले पड़ रहे हैं। दूसरी तरफ सरकार ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि हम अनियमित कर्मचारियों को नियमित कर देंगे। पर सरकार दोगला नीति अपना रही है। इन सभी मुद्दों को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने आवाज उठाई है। आज  छत्तीसगढ़ में खरीफ सीजन में खाद का संकट गहराता जा रहा है। बहुत से सोसायटियों में प्रयाप्त मात्रा में खाद उपलब्ध नहीं है इससे किसानों की चिंता बढ़ गई है। यह देखा गया है कि राज्य में खाद्य भंडारण क्षमता से कम होने के कारण किसानों को हमेशा की तरह रासायनिक खाद की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। यदि समितियों में समय पर खाद बीज नहीं मिलेगा तो किसानों को निजी दुकानों से खाद बीज खरीदना पड़ेगा।


जो कि किसानो के लिए घातक होगा,
सरकार का यह भी एक तरीका है इन दुकानदारों को मौका दिलाने का। ये दुकानदार फायदा उठाते हुए किसानों से अधिक दाम वसूलते हैं जिससे किसानों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। ऐसे में अगर पहले से ही प्रदेश में प्रयाप्त मात्रा में खाद बीज की व्यवस्था कर ली जाए तो आने वाले समय में किसानों को खाद की किल्लत से जूझना नहीं पड़ेगा। आज सोसायटी के अनियमित कर्मचारी अपनी जायज मांगो को लेकर हड़ताल में हैं जिसके कारण जिले के अधिकांश सोसायटियों में ताले लटक रहे हैं जिससे किसानों को खाद के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। समितियों के कर्मचारीयों जायज मांगो को शासन प्रशासन को तत्काल निराकरण कर किसानों को राहत दिलाई जाए।
आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चंद्राकर ने कहा, हम लगातार प्रदेश के जनता से संवाद कर रहे हैं। किसान भाइयों के बीच जा रहे हैं उनकी समस्या को देखते हुए हमें बहुत दुख होता है, भूपेंद्र चंद्राकर ने कहा कि मै भी किसान हूं। मुझे किसानों की मेहनत और पीड़ा का अंदाजा है। अब जनता समझने लग गई है कि भाजपा कांग्रेस एक दूसरे को सिर्फ दोसरोपण कर रहे  जनता ने अबकी बार परिवर्तन का मन बना लिया है। आम आदमी पार्टी प्रदेश में मूलभूत सुविधाओं जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, किसानों की समस्या के हक और जन सुरक्षा के उन मुद्दों पर विस्तार से काम करेगी, जो पिछली सरकारों के कार्यकाल में सिर्फ खाना पूर्ति बनकर रह गए हैं। पार्टी जन साधारण तक अपनी गारंटी लेकर जाएगी। प्रदेश की जनता को आम आदमी पार्टी से काफी उम्मीदें हैं।
उन्होंने कहा, प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस, दोनों ही सरकारों ने पिछले 23 वर्षों में सिर्फ काम का दिखावा भर किया, जबकि यहां लगातार भ्रष्टाचार हो रहा है। और कांग्रेस सरकार कानून व्यवस्था को लेकर पूरी तरह विफल हो गई है। उन्होंने कहा, ”दिल्ली में केजरीवाल की सरकार ने सिर्फ 5 सालों में बहुत से कार्य किए, तो क्या हम छत्तीसगढ़ में नहीं कर सकते? । दिल्ली में मुफ्त बिजली और मुफ्त पानी दे रहे हैं, स्वास्थ्य जांच और दवाई भी मुफ्त है। पंजाब में ”आप” की सरकार बनते ही तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं,किसानों के लिए मूलभूत सुविधाओं की विशेष व्यवस्था की जा रही है। लेकिन छत्तीसगढ़ में यह सब अब भी कोसों दूर है।”


 बीजेपी और कांग्रेस झूठे वादे और लोकलुभावन घोषणा, छल-कपट करके वोट लेने की राजनीति में लिप्त है। दोनों पार्टियों ने केवल प्रदेश की जनता को छलने का काम किया है। छत्तीसगढ़ियों के हित में आजतक कोई काम नहीं हुआ। प्रदेश के किसान भाइयों से छल किया जा रहा है ऐसा क्यों..? क्या दोनों पार्टियों को प्रदेश की जनता को मूर्ख बनाना है, या फिर कांग्रेस-बीजेपी, दोनों मिलीभगत से प्रदेश के लोगों का विकास नहीं चाहती हैं। इन दोनों पार्टियों ने सिर्फ झूठे सपने दिखाकर षड्यंत्रपूर्वक प्रदेश की जनता का वोट लेने का काम किया, धोखा किया, झूठ बोलकर उनका हक मारने का काम किया। लेकिन अब ऐसा नहीं चलने वाला है, जनता सब समझने लगी है।