चेन्नई: NEET रिजल्ट को लेकर बेटे ने किया सुसाइड, अगले दिन पिता ने भी दे दी जान: पुलिस

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और छात्रों से अपील की है कि वे "आत्महत्या के विचार न लाएं बल्कि आत्मविश्वास रखें और जीवन जिएं"

चेन्नई: NEET रिजल्ट को लेकर बेटे ने किया सुसाइड, अगले दिन पिता ने भी दे दी जान: पुलिस

तमिलनाडु के चेन्नई में अपने 19 वर्षीय बेटे की NEET एग्जाम में फेल होने की वजह से आत्महत्या करने के एक दिन बाद पिता ने भी जान दे दी. पुलिस ने कहा कि वह लड़के के पिता चेन्नई में अपने घर पर मृत पाए गए.

जानकारी के मुतबिक, जगदीश्वरन नाम के छात्र ने 427 अंकों के साथ बारहवीं की परीक्षा पास करने के बाद दो प्रयासों में नीट एंट्रेंस क्लियर नहीं कर पाया था. इससे वह काफी परेशान था. शनिवार को उसने अपने पिता के कॉल का जवाब नहीं दिया और घर पर मृत अवस्था में पाया गया.

अगली सुबह उसके पिता सेल्वासेकर भी घर पर मृत पाए गए.पुलिस ने कहा कि वह अपने बेटे की मौत के गम को नहीं झेल पाए और अपने घर पर फांसी लगा ली.

इस घटना के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और छात्रों से अपील की है कि वे "आत्महत्या के विचार न लाएं बल्कि आत्मविश्वास रखें और जीवन जिएं"

2021 में, तमिलनाडु विधानसभा ने NEET से छूट की मांग करते हुए एक बिल पारित किया, जिसमें तर्क दिया गया था कि यह उन संपन्न छात्रों का पक्ष में है जो निजी कोचिंग का खर्च उठा सकते हैं और गरीब परिवारों और ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों को नुकसान में डालता है. भले ही उन्होंने अपनी बारहवीं कक्षा की परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त किए हों .इससे लगभग एक दशक पहले, राज्य ने मेडिकल में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम को खत्म कर दिया था और छात्रों को बारहवीं कक्षा के अंकों के आधार पर एमबीबीएस प्रोग्राम में एडमिशन दिया था.

राज्यपाल आरएन रवि ने विधानसभा से दोबारा पारित होने के बाद इस विधेयक को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पास मंजूरी के लिए भेज दिया.