मुख्यमंत्री परिवर्तन के सवाल पर क्या कह गए टी एस सिंहदेव

मुख्यमंत्री परिवर्तन के सवाल पर क्या कह गए टी एस सिंहदेव

छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी दल कांग्रेस की आंतरिक बातें सामने आती रहती हैं. भले ही मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायक कुछ भी बयान दे रहे हो, लेकिन लगातार दिल्ली दौरा सवाल खड़े कर ही देता है. छत्तीसगढ़ में सीएम परिवर्तन  की चर्चा थमने का नाम नहीं ले रही है. सीएम भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सहित खुद सिंहदेव भी कहते हैं कि ऐसा नहीं है लेकिन सबकी जुबान पर एक बात जरूर होती है कि आलाकमान तय करेंगे.

अब सवाल यह है कि जब कोई परिवर्तन होना है तो ही आलाकमान को कुछ तय करना है. अगर परिवर्तन जैसी कोई बात ही नहीं तो फिर आलाकमान क्यों कुछ तय करेगा. फिर बार-बार दिल्ली दौड़ क्यों लगाई जा रही है?

लगातार स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव की ताजपोशी की वायरल खबरों पर सिंहदेव ने साफ कहा कि 'ऐसा कुछ तय नहीं है, वो ना ना करते रहे लेकिन इस ना ना के बीच सिंहदेव यह भी बता गए कि कोई तय शुदा तारिख के हिसाब से नहीं रहता है. बहुत सारे इशूज रहते हैं. हाई कमान के पास पूरे देश के पार्टी के अंदर के मामले रहते हैं. उनको सबको देखना होता है, तो एक-एक करके सबके निर्णय होते हैं'

हर सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ना में सिर्फ सिर हिलाते हुए खारिज करते गये. लेकिन बावजूद इसके उन्होंने कहा कि एक-एक कर के निर्णय होते हैं. मतलब उनका निर्णय भी अभी पेंडिंग है. समय मिलने पर आलाकमान उस पर भी निर्णय ले सकता है. गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव  शनिवार की शाम दिल्ली रवाना हुए थे. लेकिन सरगुजा में हुई सात बच्चों की मौत के कारण उन्हें अचानक रविवार को सरगुजा आना पड़ा. लेकिन कल यानी सोमवार को सिंहदेव फिर दिल्ली रवाना होंगे. सिंहदेव दिल्ली दौरे को परिवर्तिन से जोड़ने से इनकार कर रहे हैं. लेकिन चर्चा तो यही है की जल्द ही छत्तीसगढ़ के सीएम सिंहदेव बन सकते हैं.