संसदीय सचिव यू.डी. मिंज क़े निर्देश पर तत्काल बने दर्जनों राशन कार्ड ग्रामीणों से की उनकी समस्याओं के बारे में विस्तार से की चर्चा शासन, प्रशासन सदैव आप सभी को लाभ पहुचाने के लिए प्रयासरत:-यू.डी. मिंज

शिविर में आई उसना चावल वितरण करने की आई मांग, पेयजल सहित सभी समस्याओं का मौके पर निराकरण, किया गौठान का निरीक्षण

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज क़े निर्देश पर तत्काल बने दर्जनों राशन कार्ड ग्रामीणों से की उनकी समस्याओं के बारे में विस्तार से की चर्चा  शासन, प्रशासन सदैव आप सभी को लाभ पहुचाने के लिए प्रयासरत:-यू.डी. मिंज

जशपुर :- फरसाबहार जनपद के ग्राम - उपरकछार में मंगलवार कों जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। ग्रामीणों को विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।
 विधायक एवं संसदीय सचिव  यू.डी. मिंज ने कहा की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के महत्वपूर्ण योजना मुख्यमंत्री बाजार हाट योजना के बारे में बताया और लाभ उठाने का संदेश देते हुए  उन्होंने कहा कि शासन, प्रशासन सदैव आप सभी को लाभ पहुचाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निरंतर लोगों की परेशानियों को दूर करने एवं उन्हें आगे बढ़ाने के लिए अनेक कल्याणकारी योजना संचालित की जा रही है। आज इस शिविर में आवेदन देने के 1 घण्टे में करीब दर्जन भर नए बीपीएल  राशन कार्ड बनाये गए वही कई हितग्राहियों के नाम जोड़े गए जिससे समाज के हर वर्ग का व्यक्ति योजना से लाभान्वित हो सके। उन्होंने कहा कि जैविक खाद के उपयोग, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, धान के बदले अन्य फसल लेने सहित अन्य योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी। उन्होंने सभी ग्रामीणों को शासन की योजनाओं से जुड़कर लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान संसदीय सचिव श्री मिंज द्वारा ग्रामीणों से उनकी समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की गई एवं ग्रामीणों की परेशानियों को गंभीरता से सुना गया।  उन्होंने ग्रामीणों के पेयजल, विभिन्न प्रकार के पेंशन भुगतान, राजस्व प्रकरण जैसे अन्य समस्याओं के त्वरित निराकरण करने हेतु  संबंधित अधिकारियों को  निर्देशित किया। इस अवसर पर कृषि, पशुपालन, मत्स्य, उद्यानिकी लोक यांत्रिकी ,विद्युत विभाग ,वनविभाग,खाद्य विभाग सहित अनेक विभागों द्वारा योजनाओं की जानकारी प्रदान करने के लिए स्टॉल लगाया गया। जहां ग्रामीणों की समस्याओं का प्राथमिकता से सुनते हुए उन्हें योजनाओं के संबंध में जानकारी प्रदान कर योजना का लाभ लेने हेतु  प्रेरित किया गया ।

ग्रामीणों ने शिविर में विधायक श्री मिंज के समक्ष कुछ अजीबो गरीब मांग रखी और कहा कि बीच बीच मे तो उसना चावल वितरण करवा दीजिये साहब जिस पर मामला को संज्ञान में लेते हुए खाद्य निरीक्षक अलाउदीन राही ने जल्द उसना चावल वितरण करवाने की बात कही । शिविर में करीब सैंकड़ो आवेदन विभाग वार आये जिस पर तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए गए । 

शिविर में शामिल होने के बाद उपरकछार गौठान का विधायक ने किया निरीक्षण

उपरकछार गौठान का निरीक्षण करते हुए विधायक श्री मिज ने कहा कि गौठान को जल्द तैयार कर इसको संचालित करें । साथ ही अधूरे पड़े गौठान को जल्द पूर्ण करें । साथ ही गौठान में पेयजल समस्या सहित सड़क पर दर्जनों बड़े बड़े गड्ढे बने हैं जिन्हें जल्द अवागमन हेतु तैयार करें  पौधारोपण के साथ सभी व्यवस्था के साथ अंतिम रूप दें ।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य कु.नवीना पैंकरा जनपद सदस्य श्रीमति - सरिता कालो श्रीमती -शिला चौहान सरपंच श्रीमति सुनीता पैंकरा,सोनम लकड़ा ,अगाथा तिर्की अनुविभागीय अधिकारी राजस्व फरसाबहार शबाब खान , जनपद सीईओ धनेश कुमार टेंगवार तहसीलदार कमेश मिरी सहित सहित जनप्रतिनिधि एवं विभिन्न विभागों के खण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।