पौसरी की भारती वर्मा को मिला शिक्षादूत का खिताब

पौसरी की भारती वर्मा को मिला शिक्षादूत का खिताब

शासकीय प्राथमिक शाला पौसरी की शिक्षिका भारती वर्मा को मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण योजना के अंतर्गत ज़िला स्तरीय एफएलएन महोत्सव योग भवन बलौदाबाजार में जिला शिक्षा अधिकारी सी.एस. ध्रुव के द्वारा उत्कृष्ट कार्य के लिए शिक्षादूत सम्मान से सम्मानित किया गया । कार्यक्रम में डाइट रायपुर के प्रभारी एल.आर. वर्मा, डी.एम.सी. एम.एल.साहू,एपीसी ज़हीर अब्बास,सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारीद्वय डी.एस. ठाकुर व आर.एस. सिंह उपस्थित रहे । 
     उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्ष विकासखंड स्तर पर शिक्षक दूत, ज़िला स्तर पर ज्ञानदीप और संभाग स्तर पर शिक्षा श्री सम्मान से ‘मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण’योजना के तहत शिक्षकों को सम्मानित किया जाता है। यह सम्मान शिक्षा के क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करने वाले शिक्षकों को बच्चों के अध्ययन-अध्यापन के साथ कौशल विकास, बौद्धिक, शारीरिक एवं सामाजिक दायित्वों के प्रति उत्तरदायित्व के लिये प्रेरणादायक कार्य करने के लिये प्रदान किया जाता है।
          शिक्षिका भारती वर्मा के द्वारा अपने शाला स्तर पर बच्चों के शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार हेतु विविध नवाचारों के माध्यम से बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है । बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रेरित करने हेतु मिट्टी के खिलौनों का निर्माण व खिलौना कोना, मुस्कान पुस्तकालय का संचालन व पठन पाठन की गतिविधि सहित छात्र-छात्राओं में सृजनात्मक अभिरुचियों के चिन्हांकन हेतु चित्रकला कार्यशाला,मुखौटा के माध्यम से कक्षा का संचालन करती है । 
            शिक्षिका भारती वर्मा के उपलब्धि पर शाला की प्रधानपाठक पुष्पलता नायक, शिक्षिका शिवकुमारी देवांगन,लभाष जांगड़े ने हर्ष व्यक्त किया है।