26 मार्च से शुरू होगा IPL 2022, स्टेडियम में 40% दर्शकों को आने की अनुमति

आईपीएल 2022 (IPL 2022) को लेकर चैयरमैन ब्रजेश पटेल ने न्यूज एजेंसी PTI के हवाले से घोषणा की है कि इस बार टूर्नामेंट 26 मार्च से शुरू होगा और फाइनल 29 मई को खेला जाएगा.

26 मार्च से शुरू होगा IPL 2022, स्टेडियम में 40% दर्शकों को आने की अनुमति

आईपीएल 2022 (IPL 2022) को लेकर चैयरमैन ब्रजेश पटेल ने न्यूज एजेंसी PTI के हवाले से घोषणा की है कि इस बार टूर्नामेंट 26 मार्च से शुरू होगा और फाइनल 29 मई को खेला जाएगा. वहीं, पिछले दो साल से आईपीएल विदेश में खेला जा रहा था लेकिन इस बार यह टूर्नामेंट भारत में होगा और साथ ही दर्शक भी स्टेडियम में आकर मैच का मजा ले सकेंगे. IPL चैयरमैन ब्रजेश पटेल ने कहा कि, यह टूर्नामेंट 26 मार्च से शुरू होगा, इसका शेड्यूल जल्द आएगा, इस बार दर्शक स्टेडियम में आकर मैच का मजा ले सकेंगे. लेकिन महाराष्ट्र सरकार की नीति के अनुसार, यह स्टेडियम की क्षमता का 40 प्रतिशत होगा या नहीं यह सरकार के निर्देश से तय होगा. बता दें कि गुरुवार (24 फरवरी) शाम को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में यह फैसला लिया गया है.

यह पहली बार है जब बीसीसीआई (BCCI) ने स्पष्ट रूप से कहा है कि लीग विदेश नहीं जाएगी,  साउथ अफ्रीका और श्रीलंका में इस टूर्नामेंट को कराने की योजना बन रही थी, लेकिन देश में बेहतर कोविड (COVID-19) की स्थिति ने बीसीसीआई को भारत में ही 10-टीम लीग आयोजित करने के लिए प्रोत्साहित किया है. पूरा कार्यक्रम जल्द ही रिलीज किया जाएगा. 

प्ले-ऑफ को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल की मेजबानी की संभावना है.