रोहित शर्मा बने वनडे के भी कप्तान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

अखिल भारतीय चयन समिति ने भी रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम का कप्तान बना दिया है. काफी समय से चर्चा थी कि कोहली वनडे के भी कप्तानी छोड़ देंगे

रोहित शर्मा बने वनडे के भी कप्तान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

अखिल भारतीय चयन समिति ने भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे और टी20 टीम का कप्तान बना दिया है. काफी समय से चर्चा थी कि कोहली वनडे के भी कप्तानी छोड़ देंगे. अब साउथ अफ्रीका के दौरे से पहले बीसीसीआई ने रोहित को वनडे और टी-20 का नियमित कप्तान बना दिया है. इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय 18 सदस्यीय टीम का भी ऐलान किया है. रहाणे को टेस्ट की उप कप्तानी पद से हटा दिया गया है. वहीं. रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में उपकप्तान बनाया गया है. 

वर्क लोड के कारण ही कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ी थी. अब कोहली ने वनडे की भी कप्तानी छोड़ दिया है. वहीं. दूसरी ओर रहाणे का फॉर्म टेस्ट क्रिकेट में काफी समय से खराब चल रहा था. यही कारण है कि अब उनसे टेस्ट की उपकप्तानी छीन ली गई है. भारत की टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली है. जहां टीम 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होने वाला है. भारत की टीम पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेलेगी. टेस्ट सीरजी के लिए बीसीसीआई ने साहा औऱ पंत को विकेटकीपर के तौर पर टीम में चुना है. इसके अलावा हनुमा विहारी भी अपनी जगह टीम में बना पाने में सफल रहे हैं. वहीं, बीसीसीआई की प्रेस रिलीज के अनुसार रविंद्र जडेजा, शुभमन गिल, अक्षर पटेल और राहुल चाहर चोटों के कारण सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे.

18 सदस्यीय टीम का ऐलान
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज

स्टैंडबाय खिलाड़ी: नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला