मथुरा स्टेशन से चोरी किया गया बच्चा बीजेपी नेता के घर से मिला

रेलवे स्टेशन पर माता-पिता के साथ सो रहे बच्चे को चोरी करने का एक वीडियो पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

मथुरा स्टेशन से चोरी किया गया बच्चा बीजेपी नेता के घर से मिला

यूपी के मथुरा स्‍टेशन पर सो रहे माता-पिता के बगल से पिछले सप्‍ताह चोरी किया गया 7 माह का बच्‍चा, 100 किमी दूर फिरोजाबाद में एक बीजेपी पार्षद के घर से बरामद हुआ है. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उसने बच्‍चों को चुराने और उन्‍हें बेचने के रैकेट का पर्दाफाश किया है.बीजेपी की विनीता अग्रवाल और उनके पति ने कथित तौर पर इस बच्‍चे को दो डॉक्‍टरों से ₹ 1.8 लाख रुपये में खरीदा था. यह दंपति बेटा चाहता था. दंपति की पहले से एक बेटी है.मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इसमें वह व्‍यक्ति भी शामिल है जो बच्‍चे को प्‍लेटफॉर्म से उठाते वक्‍त कैमरे में 'कैद' हो गया था.

मथुरा में रेलवे पुलिस द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दृश्‍यों में पुलिस अधिकारियों को बच्‍चा उसकी मां को सौंपते हुए दिखाया गया है. एक अन्‍य विजुअल में 500 रुपयों के नोटों की गड्ड‍ियां दिखाई गईं जो पुलिस ने गिरफ्तार डॉक्‍टरों के पास से बरामद की हैं. वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी मोहम्‍मद मुश्‍ताक ने विस्‍तृत बयान में बताया कि पैसों के लिए ट्रैफिकिंग में शामिल एक गैंग द्वारा यह अपहरण किया गया था. उन्‍होंने बताया, "दीप कुमार नाम का शख्‍स बच्‍चे को लेकर गया था. यह उस गैंग का सदस्‍य है जिसमें पड़ोस के हाथरस जिले में अस्‍पताल चलाने वाले दो डॉक्‍टर शामिल हैं. कुछ अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी भी इसमें शामिल हैं. हमने उन लोगों से पूछताछ की जिनके घर में बच्‍चा मिला है, उन्‍होंने हमें बताया कि उनकी केवल एक बेटी है और वे बेटा चाहते थे , इसी कारण उन्‍होंने 'डील' की. "गिरफ्तार पार्षद या बीजेपी की ओर से अब तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. 

गौरतलब है कि रेलवे स्टेशन पर माता-पिता के साथ सो रहे बच्चे को चोरी करने का एक वीडियो पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. यह वीडियो मथुरा का बताया जा रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि कैसे एक युवक प्लेटफॉर्म पर सो रहे बच्चे को उसकी मां के पास से चुराकर भाग रहा है. घटना की सूचना मिलने के बाद जीआरपी पुलिस ने मामला दर्ज किया था.