छत्तीसगढ़ के इन नेताओं को मिला मंत्री का दर्जा

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने कांग्रेस के छह नेताओं को मंत्री का दर्जा दिया है. सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से यह आदेश जारी किया गया है.

छत्तीसगढ़ के इन नेताओं को मिला मंत्री का दर्जा

प्रदेश में छह नेताओं को मंत्री का दर्जा दिया गया है.सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से दो अलग-अलग आदेश जारी किए गए हैं. आदेश के मुताबिक छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष डॉक्टर प्रीतम राम और छत्तीसगढ़ राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है.इसके अलावा छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष डॉक्टर के के ध्रुव और छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड के संचालक डॉ विनय जायसवाल को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है.

डॉ विनय जायसवाल मनेंद्रगढ़ विधानसभा और डॉक्टर के के ध्रुव मरवाही विधानसभा के और डॉ प्रीतम राम लूथरा विधानसभा से विधायक हैं. इसके अलावा सामान्य प्रशासन की ओर से जारी किए गए दूसरे आदेश में तेलघानी विकास बोर्ड के अध्यक्ष संदीप साहू और छत्तीसगढ़ माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष बालम चक्रधारी को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है.

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहां की निगम और मंडल के जो लोग अध्यक्ष बने हैं. उन्हें राज्य मंत्री और कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है और यह प्रक्रिया है.हालांकि सरकार द्वारा यह स्पष्ट किया गया है कि, यह मंत्री दर्जा केवल प्रशासनिक शिष्टाचार के लिए होगा.