कांग्रेस का तंज- 'महंगाई पे चर्चा' कब करेंगे प्रधानमंत्री

कांग्रेस ने महंगाई को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई का कहना है कि प्रधानमंत्री महत्वपूर्ण मुद्दों की अनदेखी कर रहे हैं.

कांग्रेस का तंज- 'महंगाई पे चर्चा' कब करेंगे प्रधानमंत्री

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश के समक्ष मौजूदा महत्वपूर्ण मुद्दों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि वह जानना चाहती है कि मोदी बढ़ती महंगाई पर संवाद सत्र कब आयोजित करेंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले  ने कहा कि प्रधानमंत्री 'परीक्षा पे चर्चा' जैसे कार्यक्रमों के आयोजन में व्यस्त हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि मुद्रास्फीति, सुस्त आर्थिक विकास और बढ़ती बेरोजगारी जैसे गंभीर मुद्दों पर चर्चा करने और उनका समाधान करने के लिए उनके पास समय नहीं है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'परीक्षा पे चर्चा' जैसे वार्षिक कार्यक्रम के जरिए छात्रों से संवाद करते हैं. उन्होंने मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री देश के ज्वलंत मुद्दों को नजरअंदाज कर रहे हैं. वह 'प्रचार मंत्री' की तरह कार्यक्रम आयोजित करने में लगे हुए हैं.' कांग्रेस नेता ने कहा कि देश की जनता बढ़ती महंगाई से जूझ रही है और युवाओं को रोजगार मिलना मुश्किल हो रहा है. लेकिन, प्रधानमंत्री किसानों और श्रमिकों की समस्याओं के बारे में बात तक नहीं कर रहे हैं.

पटोले ने कहा कि 'चाय पे चर्चा' और 'परीक्षा पे चर्चा' जैसे कार्यक्रमों में व्यस्त प्रधानमंत्री मोदी 'महंगाई पे चर्चा'   कब करेंगे? कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ईंधन की बढ़ती कीमतों और महंगाई ने आम नागरिकों के लिए जीवन कठिन बना दिया है. उन्होंने कहा कि पिछले 10 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतें हर रोज बढ़ रही हैं और वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 250 रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि हुई है.