मुंह मीठा कराकर कराया शाला प्रवेश

मुंह मीठा कराकर कराया शाला प्रवेश

धरसीवां। 1जुलाई 2023 । शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मनोहरा में वर्तमान शिक्षा सत्र का शाला प्रवेश उत्सव का गरिमामय आयोजन किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्र के युवा जिला पंचायत सदस्य राकेश यादव रहे। अध्यक्षता ग्राम सरपंच अजय कुर्रे व विशिष्ट अतिथि के रूप में शिक्षाविद सेवानिवृत्त शिक्षक के.आर. साहू उपस्थित रहे ।


      कार्यक्रम में अतिथियों के द्वारा नवप्रवेशित बच्चों को तिलक लगाकर व मिठाई खिलाकर स्वागत किया गया । इसके पश्चात सभी बच्चों को कक्षानुरूप पाठुपुस्तक,गणवेश व नोटबुक का वितरण किया गया । कक्षा छठवीं में नवप्रवेशित बच्चों के हाथ का निशान ड्राइंग शीट में लिया गया ताकि उसे यादगार रूप में संजो कर रखा जा सके ।


          कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य राकेश यादव ने कहा कि जीवन में पढ़ाई लिखाई का विशेष स्थान है । मैं आप बच्चो से उम्मीद करता हु कि आप पढ़कर न सिर्फ अपना बल्कि अपने परिवार व स्कूल का भी नाम रोशन करोगे । उन्होंने कहा कि शिक्षा हमें समाज के प्रति अपने कर्तव्य व अधिकार का बोध कराती है । हमें समाज में रहकर समाज की प्रगति के लिए कार्य करना है तो शिक्षित होना जरूरी है।


       कार्यक्रम में शाला के प्रधान पाठक लोकेश कुमार वर्मा,शिक्षक पूनम चंद्र वर्मा,कल्याण वर्मा, लछनि साहू सहित शाला प्रबंध समिति के सदस्यों व पालकों की उपस्थिति रही ।