4 से 6 दिसंबर के बीच बस्तर, रायपुर और बिलासपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ में पूर्वी हवा आने के कारण शुक्रवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना है. प्रदेश के दक्षिणी भाग में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भी संभावना बनी हुई है. इस दौरान प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि संभावित है.

4 से 6 दिसंबर के बीच बस्तर, रायपुर और बिलासपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ में जवाद तूफान का असर कम होगा. जवाद तूफान के कारण छत्तीसगढ़ के मौसम में तब्दीली देखने को मिलेगा. 4 दिसंबर से 6 दिसंबर तक प्रदेश के कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान प्रदेश के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी और अधिकतम तापमान में कमी आने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

मौसम विभाग के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में पूर्वी हवा आने के कारण शुक्रवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना है. प्रदेश के दक्षिणी भाग में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भी संभावना बनी हुई है. इस दौरान प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि संभावित है.

अगले 24 घंटे में पहुंचेगा Jawad cyclone

बंगाल की खाड़ी और आसपास के अंडमान सागर पर निम्न दबाव का क्षेत्र अभी दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है. इसके पश्चिम उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ते हुए दक्षिण पूर्व और उससे लगे पूरे मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक अवदाब में केंद्रित होने की संभावना है. इसके बाद उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ते हुए और प्रबल होकर मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवाती तूफान जवाद के रूप में परिवर्तित होने की संभावना है और यह 4 दिसंबर की सुबह उत्तर आंध्र प्रदेश दक्षिणी उड़ीसा तट पर पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की संभावना है जिसके बाद यह उत्तर पूर्वोत्तर की ओर आगे बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

गुरुवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 26.6 न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री, रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री, बिलासपुर का अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री, पेंड्रा रोड का अधिकतम तापमान 28.3 और न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री, अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री, जगदलपुर का अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री, दुर्ग का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री, राजनादगांव का अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री दर्ज किया गया.