बुद्ध विहार टिकरापारा में नवनिर्माण का बृजमोहन ने किया लोकार्पण।

बृजमोहन ने कहा, भगवान बुद्ध के सत्य, अहिंसा और शांति का संदेश हमे सदैव प्रेरित करते रहेंगे।

बुद्ध विहार टिकरापारा में नवनिर्माण का बृजमोहन ने किया लोकार्पण।

रायपुर/05/05/2023/  बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर आज वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने टिकरापारा स्थित बुद्ध विहार के अंतर्गत नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया।
 इस अवसर पर उन्होंने भगवान गौतम बुद्ध के प्रतिमा की पूजा अर्चना की पश्चात उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बृजमोहन ने कहा कि हम सनातनी भगवान गौतम बुद्ध को विष्णु का अवतार माना जाता है। उन्हें हम इसी रूप में पूजते हैं। 
भगवान बुद्ध ने समाज की कुरीतियों और गलत प्रथाओं को दूर करते हुए समानता का भाव लाने के लिए बौद्ध धर्म की स्थापना की थी। भगवान बुद्ध ने दुनिया को शांति और अहिंसा का संदेश दिया है। उनके संदेश के अनुसार बुराई से बुराई कभी खत्म नहीं होती और घृणा को केवल प्रेम द्वारा ही समाप्त किया जा सकता है, ये एक अटूट सत्य है।
 उन्होंने कहा कि भगवान गौतम बुद्ध  के सत्य, अहिंसा और शांति के संदेश हमे सदैव प्रेरित करते रहेंगे।
बृजमोहन ने 6 लाख की लागत से हुए नवनिर्माण पर कहा की सर्व समाज की सेवा और प्रगति के लिए उनका निरंतर प्रयास हो रहा है। जिस धर्म और समाज की जैसी आवश्यकता होती है मेरा प्रयास होता है उन्हें हर संभव सहयोग करूं।
इस कार्यक्रम में पार्षद चंद्रपाल धनगर, बौद्ध समाज के अध्यक्ष शशांक डाबरे, भाजपा प्रवक्ता अमित साहू, संजू नारायण सिंह, अविनाश शूल, अविनाश फुलझले, महिला मंडल अध्यक्ष इंदु धोते, अर्चना बौद्ध,चूड़ामणि निर्मलकर,अभिषेक धनगर,बजरंग ध्रुव,शंकर धीवर,केदार धनगर, राज गायकवाड, मनोज चक्रधारी,आमिर कोसे,कौशल श्रीवास,तरुण साहू आदि मौजूद थे।