छत्तीसगढ़ में 2800 रुपये क्विंटल की दर से होगी धान खरीदी, कृषि मंत्री ने दिये संकेत

बेमेतरा के बरगा गांव में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने लाखों रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ में 2800 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर धान खरीदी करने की भी बात कही. ऐसा हो जाने पर दीगर राज्यों से बिकने आ रहे धान पर शिकंजा कस जाएगा.

छत्तीसगढ़ में 2800 रुपये क्विंटल की दर से होगी धान खरीदी, कृषि मंत्री ने दिये संकेत

बेमेतरा के बरगा गांव में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने लाखों रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया. प्रदेश में 2800 रुपये में धान खरीदी करने की भी उन्होंने बात कही. ऐसा हो जाने पर दीगर राज्यों से बिकने आ रहे धान पर शिकंजा कस जाएगा. बता दें कि प्रदेश के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे आज साजा क्षेत्र के बरगा गांव पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने लाखों रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पणकिया. साथ ही प्रदेशवासियों को दीपावली, गोवर्धन पूजा एवं भाई दूज की शुभकामनाएं भी दीं.

इस दौरान कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि इस वर्ष किसानों की खुशी मुख्यमंत्री ने दोगुनी कर दी है. किसानों के खातों में 1500 करोड़ की बोनस की राशि भेजी गई है. प्रदेश सरकार अपने वादे पर कटिबद्ध है. हम 2500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान खरीद रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के साथी अपने खाते पर पैसा लेते हैं कि नहीं ये उनका खाता देखने के बाद ही पता चलेगा. वहीं कृषि मंत्री ने जिले में आगामी दिनों में लगभग 2800 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर धान खरीदी करने के संकेत दिये हैं.

प्रदेश में दीगर प्रदेशों से बिकने आ रहे धान को रोकने के सवाल पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ 7 राज्यों से घिरा हुआ प्रदेश है. कोई भी राज्य हिंदुस्तान में 1000 रुपये प्रति क्विंटल से अधिक की दर पर धान खरीदी नहीं कर रहा है. दीगर प्रदेशों के धान छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर रहे हैं, जिसे रोकने के लिए हमने बॉर्डर को सील किया है. इसके बावजूद धान बाहर से आ रहे हैं. इसके लिए इस वर्ष और सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.