ट्रेन में यात्रा कर रही महिला पर पेशाब करने के आरोपी को रेलवे ने नौकरी से निकाला

इस मामले को रेलवे ने काफी गंभीरता से लिया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव के निर्देश पर महिला पर पेशाब करने के आरोपी टीटीई को नौकरी से निकाल दिया गया है. आरोपी मुन्‍ना कुमार डिप्‍यूटी सीटीआई था.

ट्रेन में यात्रा कर रही महिला पर पेशाब करने के आरोपी को रेलवे ने नौकरी से निकाला

सह यात्रियों पर पेशाब करने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ऐसी कुछ घटनाएं पिछले दिनों काफी चर्चा में रही थीं. अब ऐसा ही एक शर्मनाक मामला ट्रेन में सामने आया है. जहां पर एक टीटीई ने महिला के सिर पर पेशाब कर दिया. इस घटना के सामने आने के बाद लखनऊ जीआरपी ने कार्रवाई करते हुए आरोपी टीटीई को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं रेलवे ने भी इसे बेहद गंभीरता से लेते हुए बड़ा एक्‍शन लिया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव के निर्देश पर आरोपी टीटीई को नौकरी से निकाल दिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक, यह घटना अमृतसर से कोलकाता जा रही अकाल तख्‍त एक्‍सप्रेस की है. जहां पर एक यात्री अपनी पत्‍नी के साथ  A 1 कोच में सफर कर रहे थे. रविवार को रात करीब 12 बजे बिहार के रहने वाले टीटीई मुन्‍ना कुमार ने उनकी पत्‍नी के सिर पर पेशाब कर दिया. 

आरोप है कि टीटीई मुन्‍ना कुमार उस वक्‍त नशे में धुत्त था. साथ ही आरोपी सफर के दौरान छुट्टी पर चल रहा था. इस मामले में लखनऊ जीआरपी ने आरोपी टीटीई मुन्‍ना कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. 

इस मामले को रेलवे ने काफी गंभीरता से लिया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव के निर्देश पर महिला पर पेशाब करने के आरोपी टीटीई को नौकरी से निकाल दिया गया है. आरोपी मुन्‍ना कुमार डिप्‍यूटी सीटीआई था. इसे लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने एक ट्वीट भी किया है, जिसमें उन्‍होंने घटना को लेकर जीरो टालरेंस और नौकरी से निकालने की बात कही है.

इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. पिछले साल 26 दिसंबर को न्‍यूयॉर्क से दिल्‍ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक शख्‍स ने महिला पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था. वहीं एक अन्‍य मामले में न्‍यूयॉर्क से दिल्‍ली आ रहे अमेरिकन एयरलाइंस के विमान ने एक शख्‍स ने नशे में पुरुष सह यात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था. वहीं पिछले महीने कर्नाटक में शराब के नशे में एक यात्री के महिला की सीट पर पेशाब करने का मामला भी सामने आया था.