विधानसभा चुनाव के लिए BJP की बड़ी रणनीति! इन लोगों को कई सीटों पर मिलेगा टिकट

छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है. मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 की तरह कई सीटों पर नए चेहरों को मैदान में उतारने पर विचार कर रही है. इस रणनीति के तहत केंद्रीय नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं और जिला पदाधिकारियों से चर्चा शुरू कर दी है.

विधानसभा चुनाव के लिए BJP की बड़ी रणनीति! इन लोगों को कई सीटों पर मिलेगा टिकट

साल के अंत में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव  के लिए भारतीय जनता पार्टी राज्य में वापसी करने के लिए पूरी तैयारी में जुटी है.वहीं राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस की पूरी कोशिश है कि एक बार फिर राज्य में उनकी सरकार आए. बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों में प्रत्याशी चयन की कवायद भीतर खाने चल रही है. इसके लिए कांग्रेस-भीजेपी में अलग-अलग सर्वे भी चल रहे हैं. इसी सिलसिले में भाजपा राष्ट्रीय हाईकमान बड़ी रणनीति पर काम कर रही है और एक खास तरह का सर्वे कर रही है. आइए आपको बताते हैं कि बीजेपी आगामी चुनाव में किस तरह के उम्मीदवारों को मैदान में उतार सकती है...

छत्तीसगढ़ में कई सीटों पर लोकसभा चुनाव 2019 की तरह अप्रत्याशित तौर पर भाजपा दावेदारों से अलग फ्रेश और अनदेखे चेहरे को प्रत्याशी बना सकती है. इसे लेकर केंद्रीय नेता कार्यकर्ताओं और जिला स्तर के पदाधिकारियों से टोह लेना भी शुरू कर चुके हैं. ये भी पार्टी के राष्ट्रीय हाईकमान के सर्वे का ही हिस्सा बताया जा रहा है, जिसमें बड़े चेहरे और दावेदारों से हटकर नाम पूछे जा रहे हैं. 

कांग्रेस ने सर्वे को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा
वहीं, सर्वे को लेकर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. सर्वे को लेकर जहां बीजेपी का कहना है कि पार्टी जिताऊ  उम्मीदवार की तलाश कर रही है, वहीं सत्ताधारी कांग्रेस ने इसे लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. आपको बता दें कि कांग्रेस का कहना है कि सर्वे तो उनके यहां भी हो रहा है, लेकिन भाजपा लाख सर्वे कर किसी भी तरह का कैंडिडेट उतार दें 10 से ज्यादा सीटें नहीं मिल पाएंगी.