प्रधानमंत्री आवास के 7 लाख आवेदन का दावा करने वाली भाजपा 7 आवेदन भी नहीं दे पाई

प्रधानमंत्री आवास के 7 लाख आवेदन का दावा करने वाली भाजपा 7 आवेदन भी नहीं दे पाई

उत्तर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दुर्ग के प्रवक्ता एवं जिला महासचिव आईटी सेल जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग। ने कहा कि ओम माथुर, नवीन नितिन, रमन सिंह, अरुण साव विधानसभा घेराव  के पहले जो प्रदेश के 16 लाख हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिलने का दावा कर रहे थे और भाजपा के पास 7 लाख आवेदन आने की बात कर रहे थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जब भाजपा से पीएम आवास के आवेदन मांगे और उक्त आवेदन की भौतिक सत्यापन कराकर पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने की घोषणा की तो आवेदनों की भौतिक सत्यापन कराने की घोषणा के बाद बड़े-बड़े दावा करने वाले भाजपा नेताओं की बोलती बंद हो गई। क्योकि भौतिक सत्यापन होने से भाजपा की झूठ प्रपंच पकड़ी जाती और पोल खुलने के डर से 7 लाख आवेदन का दावा करने वाली भाजपा आंदोलन के दिन राज्य सरकार को 7 आवेदन भी नही दिया।

उत्तर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दुर्ग कांग्रेस प्रवक्ता  कहा कि भाजपा के शासनकाल में मात्र 2 लाख 37 हजार प्रधानमंत्री आवास बनाये गये थे।भाजपा बतायें जब आज 2011 और 2016 की सर्वे सूची में 16 लाख पात्र होने का दावा कर रही है? तो रमन सरकार ने मात्र 2 लाख 56 हजार शहरी और ग्रामीण आवास ही क्यो बनाये? तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपने अंतिम बजट भाषण में विधानसभा में यह माना था कि उनकी सरकार ने मात्र 2,37,000 प्रधानमंत्री आवास ही बनाए थे तथा शहरी क्षेत्र में मात्रन 19,000 मकान ही बनाये गये थे।

 प्रदेश में कुल शहरी और ग्रामीण मिलाकर कांग्रेस सरकार बनने के बाद 1,304,000 (तेरह लाख चार हजार) आवास स्वीकृत हुये है। प्रदेश में 10.57 लाख ग्रामीण क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास की मंजूरी हुई जिसमें 8.41 लाख आवास पूर्ण हो चुके है, शेष में कार्य प्रगति पर है। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में लगने वाली राज्यांश का पूर्ण भुगतान किया जा चुका है। इसी प्रकार शहरी क्षेत्र में 2 लाख 69 हजार मकान स्वीकृत हुये एवं निर्माण हुआ।

जिला महासचिव आईटी सेल एवं सोशल मीडिया प्रतुल कौशल चंद्राकर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के मामले में छत्तीसगढ़ का परफॉर्मेंस बेहतर है केंद्र सरकार के द्वारा तय की गई लक्ष्य को 98 प्रतिशत तक पूरा कर चुकी है जबकि प्रधानमंत्री का गृह राज्य गुजरात सहित भाजपा शासित राज्यों में प्रधानमंत्री आवास योजना की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है ऐसे में भाजपा प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के जो झूठे आरोप लगाकर राजनीति कर रही है उन्हें भाजपा शासित राज्यों के प्रधानमंत्री आवास योजना पर अध्ययन करना चाहिए छत्तीसगढ़ में भाजपा नेताओं के झूठ से जनता वाकिफ है भाजपा के नेताओं का झूठ यहां पर नहीं चलेगा।