टीम इंडिया की धमाकेदार जीत भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया, तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई

टीम इंडिया की धमाकेदार जीत भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया, तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज रायपुर में खेला जा रहा था। इस मैच में टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी का फैसला किया और न्यूजीलैंड की टीम को 108 रनों पर ऑलआउट कर दिया। ये मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद जरूरी था। रोहित ने अर्धशतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया ने दूसरा वनडे मैच जीता। भारतीय टीम ने लगातार तीसरी वनडे सीरीज पर कब्जा किया।

छग की राजधानी में खेले गए इस मुकाबले में दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा। अपने फेवरेट क्रिकेटर्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे रायपुर के दर्शकों को भारतीय टीम के गेंदबाजों के बाद रोहित शर्मा और शुभमन गिल की शानदार पारी ने एंटरटेन किया। क्रिकेटप्रेमियों से लबरेज इस माहौल को देख न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर ग्रांट इलियट गदगद हो गए। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत ने आठ विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। रायपुर में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 109 रन का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया ने इसे दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया है और इस मैच के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 रन बनाए थे। भारत के तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, 15 रन के स्कोर पर पांच विकेट गंवाने के बाद कीवी टीम ने मध्यक्रम बल्लेबाजों के योगदान से 108 रन का स्कोर बनाया। भारत के लिए यह लक्ष्य बेहद आसान था। कप्तान रोहित और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन रोहित अर्धशतक लगाने के बाद आउट हो गए। उनके बाद क्रीज पर आए विराट भी 11 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, गिल एक छोर पर खड़े रहे और ईशान किशन के साथ मिलकर मैच खत्म किया। 

इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 24 जून को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें तीन मैच की टी20 सीरीज खेलेंगी।