प्रदेश में उज्जवला को तरस रहे गरीब, भूपेश देंगे उत्तराखंड में सस्ता एलपीजीः बृजमोहन

प्रदेश में उज्जवला को तरस रहे गरीब, भूपेश देंगे उत्तराखंड में सस्ता एलपीजीः बृजमोहन

भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उत्तराखंड में भी अपनी लफ्फाजी से बाज नहीं आ रहे हैं छत्तीसगढ़ में गरीबों की उज्ज्वला योजना बंद है, वहीं वह उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने पर 500 से कम रुपयों में एलपीजी गैस देने का सब्जबाग दिखा रही हैं।

श्री अग्रवाल ने कहा है की पूर्व भाजपा सरकार ने उज्जवला गैस के माध्यम से गरीबों को मात्र 200 रुपए में एलपीजी कनेक्शन दिलवाया था, इस योजना के तहत गरीबों को सरकार की ओर से 1400 रुपए प्रति कनेक्शन पर अनुदान दिया गया था जिसमें एक सिलेंडर राज्य सरकार और एक सिलेंडर केन्द्र सरकार की ओर से उपलब्ध कराया जाता था। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही यह योजना ठप हो गई। सरकार ने अपने हिस्से का राज्यांश देना बंद कर दिया और गरीबों को मिलने वाली उज्जवला योजना का लाभ नहीं मिल सका। 

श्री अग्रवाल ने कहा कि यह तो वही मिसाल हुई कि घर के देव ललाएं और बाहर के पूजे जाएं। प्रदेश के गरीब उज्जवला गैस को तरस रहे हैं और मुख्यमंत्री उत्तराखंड में सस्ती गैस का चुनावी वादा कर रहे हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि वास्तव में कांग्रेस की सरकार झूठी सरकार है। इसे गरीबों की सुविधाओ से ज्यादा स्वयं के कमीशन की चिंता है। इसका सबसे बड़ा प्रमाण प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना का असफल होना है। इस योजना का उद्देश्य भी गरीबों को सस्ते आवास उपलब्ध कराना है। श्री अग्रवाल ने पूछा है कि प्रदेश में आखिर क्यों गरीबों को आवास उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं? श्री अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड की जनता भली-भांति छत्तीसगढ़ मॉडल को समझ रही है और वह इनके झाँसे में नहीं आएगी। श्री अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कहा है कि पहले प्रदेश में पूर्व की भाजपा सरकार की तरह जनसुविधाओं को प्रारंभ करें, इसमें उज्जवला गैस योजना भी शामिल है उसके बाद दूसरे प्रदेशों में सस्ते एलपीजी देने का वादा करें और छत्तीसगढ़ मॉडल का ढिंढोरा पीटें।