एसएसपी का पुलिस अधिकारियों को आदेश: दो वाहन पर हेलमेट पहनना और फोर व्हीलर पर सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य

रायपुर एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को आदेश जारी किया है कि अब दुपहिया वाहन पर हेलमेट पहनना और चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य है.

एसएसपी का पुलिस अधिकारियों को आदेश: दो वाहन पर हेलमेट पहनना और फोर व्हीलर पर सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य

रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने आदेश जारी किया है. आदेश के अनुसार दुपहिया वाहन पर हेलमेटऔर चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट बांधना अनिवार्य कर दिया है. इस आदेश के बाद पुलिस के कोई भी अधिकारी या कर्मचारी इन नियमों का पालन नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ मोटर अधिनियम की धाराओं के साथ ही विभाग की ओर से दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने लिखित आदेश सभी थाना प्रभारी सभी यातायात थाना प्रभारी रक्षित आरक्षी केंद्र जिला विशेष शाखा अजाक थाना महिला थाना और पुलिस नियंत्रण कक्ष को लिखित आदेश जारी कर निर्देश दिए है.

आम आदमी पार्टी के प्रदेश सह सचिव और आरटीआई प्रकोष्ठ के संजय कुमार गुप्ता द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत की गई. उक्त शिकायत के बाद रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने यह लिखित आदेश जारी किया है. आप पार्टी के प्रदेश सह सचिव का कहना है कि रायपुर जिले में डायल 112 पीसीआर वैन पुलिस विभाग में चार पहिया वाहन में सफर के दौरान लगभग 90 फीसद पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी सीट बेल्ट का प्रयोग नहीं करते हैं. इसके साथ ही वीआईपी पायलट और वॉर्नर ड्यूटी में तैनात अधिकारी और कर्मचारी तेज गति से चलते वाहन में सीट बेल्ट नहीं बनते हैं. इसके साथ ही दुपहिया वाहन में पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी हेलमेट नहीं लगाते हैं.