छत्तीसगढ़ राज्य 14.33 लाख रुपए के नशीली दवाओं के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ राज्य  14.33 लाख रुपए के नशीली दवाओं के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

सक्ती। नशे की तस्करी के खिलाफ पुलिस का एक्शन जारी है. गुरुवार को पुलिस ने इंटर स्टेट गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने के साथ ही उनके पास से 8 हजार से ज्यादा नशे की सिरप को जब्त किया है. जब्त सिरप की कीमत 14.33 लाख रुपए आंकी गई है. पुलिस के मुताबिक ये गिरोह अंतरराज्यीय हैं, जो राज्य स्तर पर नशीली दवाओं की तस्करी करते हैं. गिरोह के बाकी सदस्यों की जानकारी के लिए पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

दरअसल, ये पूरा मामला सक्ती जिले के सक्ती थाना क्षेत्र का है. यहां पुलिस ने भारी मात्रा में नशीली सिरप के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम मोहम्मद तौसीफ है, जो ओडिशा का रहने वाला है. मामले में वाहन चालक कैलाश कुमार तिवारी को भी गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों बनारस से नशीली सिरप लोड कर छत्तीसगढ़ के चांपा ला रहे थे.

पुलिस के मुताबिक क्षेत्र में लगातार नशीली सिरप बिक्री की जानकारी मिल रही थी. सक्ती जिले के विशेष पुलिस टीम को इस गिरोह तक पहुंचने के लिए लगाया गया था. जिस पर टीम पिछले 15 दिनों जांच में जुटी हुई थी.गुरुवार को विशेष पुलिस टीम ने डडाई गांव के आगे इस गिरोह को पकड़ने की पूरी तैयारी कर रखी थी. जैसे ही नशीली सिरप से भरी गाड़ी पहुंची. तैयार खड़ी विशेष पुलिस टीम ने घेराबंदी कर गाड़ी को रुकवाया और तलाशी ली. इसमें पुलिस को 100एमएल की 8 हजार 640 सीसी नशीली सिरप बरामद की गई. onerex और wincerex नाम की सिरप कार्टून में पैक पाई गई.पुलिस ने वाहन चालक और तस्कर को मौके से गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के खिलाफ 20बी एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.