चराईडांड बगीचा स्टेट हाईवे में तेजी से हो रहा है गुणवत्तापूर्ण निर्माण लोक निर्माण विभाग कर रहा है सघन मॉनिटरिंग

चराईडांड बगीचा स्टेट हाईवे में तेजी से  हो रहा है गुणवत्तापूर्ण निर्माण  लोक निर्माण विभाग कर रहा है सघन मॉनिटरिंग

बारिश समाप्त होने के बाद अब जिले में सड़कों के काम में तेजी आ रही है
जशपुर को अंबिकापुर जोड़ने वाली सड़क का काम भी अब तेजी पकड़ रहा है. लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत बन रही बगीचा से चराईडांड सड़क का निर्माण तेजी से हो रहा है वर्तमान में इस सड़क में सरबकोम्बो से बगीचा तक 10 किमी में काम तेजी से प्रारम्भ हुआ है.इस क्षेत्र के ग्रामवासियो में इस सडक निर्माण से ख़ुशी का माहौल है बगीचा से लेकर सरबकोम्बो तक सड़क निर्माण अपने समय सीमा जून 2023 में कार्य पूर्ण कर  लिया जायेगा.

ज्ञात हो कि इस वर्ष हुई बारिश में में इस सड़क जो कि बगीचा से सरबकोम्बो तक 10 किमी तक आवागमन में कठिनाई हो रही थी अब बारिश के बाद निर्माण कार्य के तेजी से होने  से राहगीरों को राहत महसूस हो रहा है
लोक निर्माण विभाग द्वारा बगीचा से सरबकोम्बो तक 27 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क का सतत मॉनिटरिंग किया जा रहा है सड़क निर्माण कार्य  गुणवत्ता पूर्ण बने इसके लिए विभाग कमर कस चूका है.
ज्ञात हो कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  के निर्देश पर त्वरित अमल करते हुए सड़क निर्माण समयावधि में पूरा करने के लिए लोकनिर्माण विभाग ने नोडल अधिकारी तैनात कर रहा है 10 किलोमीटर लंबी सड़कों तथा पुल-पुलियों पर तेजी से काम चल रहा है
इन कार्यों की सतत निगरानी की जा रही है

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने पिछले दिनों लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक ली थी, जिसमें सड़कों की मरम्मत के लिए त्वरित कार्यवाही करते हुए समय सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए थे। इसी तारतम्य में विभागीय सड़कों के संधारण कार्य लोक निर्माण विभाग के संभागों द्वारा किए जा रहे हैं। अपने- अपने क्षेत्रों में सड़क संधारण कार्य की सतत् निगरानी संबंधित अधीक्षण अभियंता एवं मुख्य अभियंता द्वारा किया जा रहा है।