हड़ताल : नवरात्र दुर्गा अष्टमी के दिन छतीसगढ़ सरकार के सदबुद्धि के लिए पंचायत सचिव संघ ने किया पूजा अर्चना एवं हवन

हड़ताल : नवरात्र दुर्गा अष्टमी के दिन  छतीसगढ़ सरकार के सदबुद्धि के लिए पंचायत सचिव संघ ने किया पूजा अर्चना एवं हवन

जशपुर :- छत्तीसगढ़ पंचायत सचिव संघ के द्वारा आज चैत्र नवरात्र के दुर्गाअष्ठमी के दिन सरकार की सदबुद्धि के लिए धरना स्थल पर ही पूजा अर्चना एवं हवन किया.

   ज्ञात हो कि  एक सूत्रीय मांग परिवीक्षा अवधि पश्चात शासकीय करण को लेकर जिला सहित सभी ब्लॉक मुख्यालय के समक्ष पंचायत सचिव हड़ताल पर पंचायतों में काम बंद कलम बन्द कर हड़ताल पर  बैठे हैं । जिला सचिव संघ अध्यक्ष जशपुर विनोद मिंज के साथ सभी पंचायत  सचिव हड़ताल पर बैठे जिसमे  जिला के प्रतिनिधि लगातार 12 दिनों से शामिल हो रहे हैं  पंचायत सचिवों ने 16 मार्च से काम बंद कलम बंद का एलान कर हड़ताल पर बैठे हैं ।इस एलान से पहले उन्होंने बीते 7 मार्च से पंचायत के गोठानो में की जाने वाली गोबर की खरीदी बंद कर दी है। पंचायत सचिव संघ नए बजट में पंचायत सचिवों के वर्षो पुराने मांग की अनदेखी से नाराज है और यह नाराजगी अब सड़क पर दिखने वाली है।

उन्होंने कहा है कि हमारी मांग अगर छत्तीसगढ़ सरकार नही पूरी करती है तो हम और भी बड़े रूप में प् आंदोलन पर करेंगे । इस अवसर पर संघ के उपाध्यक्ष इंद्रावती बैरागी, सचिव सुकर साय, राजू वर्मा, बुधनाथ राम, भानु यादव, विजय शंकर भगत, अखिलेश यादव,, मनोज चौहान, असीमा मिंज, अलका बरवा, देवनन्दन सिंह, राजकुमार राम, संजय रजक, श्री राम, विनोद कुजूर, सुनीता भगत, नमिता बारवा, उषा गुप्ता, प्रेममनी मिंज, नीलम कुजूर, कृपा सिंधु समेत सचिव संघ के पदाधिकारी शामिल रहे.