घिवरा में SMC एवं पालकों हेतु प्रशिक्षण को कार्यक्रम का रूप दिया गया

सुमित कुमार खरोरा:

घिवरा में SMC एवं पालकों हेतु प्रशिक्षण को कार्यक्रम का रूप दिया गया

शास. प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला घिवरा में शाला प्रबंधन समिति एवं पालकों के उन्मुखीकरण प्रशिक्षण को कार्यक्रम का रूप देकर आकर्षित और मनोरंजक बनाया गया। विद्यालय परिवार के द्वारा विद्यालय में अध्ययनरत सभी विद्यार्थियों के पालकों को, सभी SMC सदस्यों को, ग्राम के गणमान्य नागरिकों को तथा ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों को आमंत्रण कार्ड प्रदान कर इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया था।
            कार्यक्रम में समिति व पालकों के कर्तव्यों और अधिकारों पर विस्तृत चर्चा हुई पालकों ने भी अपने अच्छे विचार रखे, पूर्व माध्य. के विद्यार्थियों ने अनेक रोल प्ले भी प्रस्तुत किये जिन्हें सभी ने बहुत सराहा। विद्यालय के शिक्षक व समन्वयक कैलाश बघेल के तरफ से नियमित रूप से बैठकों में उपस्थिति व अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से करने वाले 6 SMC अदस्यो को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। अत्यंत सक्रिय सरपंच प्रतिनिधि श्री उमेश वर्मा जी के द्वारा सभी पालकों से श्रेष्ठ पालकत्व का धर्म निभाने का निवेदन किया गया जो कि उनके बच्चों के सर्वांगीण विकास में सहायक साबित होगा।
     प्राथमिक शाला एवं पूर्व माध्य. शाला घिवरा के संस्था प्रमुख द्वय  केवलदास बंजारे व  हीरमणी चन्द्रवंशी ने कार्यक्रम में उपस्थित जनों का आभार व्यक्त किये, कार्यक्रम के सफलता में विद्यालय  परिवार के सभी सदस्यों प्रमोद जांगड़े, कामदेव वर्मा, राजेश टंडन,  सेवती ठाकुर,  गीतांजली करेबिया, कु. भुनेश्वरी वर्मा, सभी रसोईया, सफाई कर्मचारीयों और साथ ही आंगनबाड़ी शिक्षिकाओं का अतुलनीय योगदान रहा। सभी आवश्यक बातों को बहुत ही अच्छे ढंग क्रमशः रखने के साथ ही कार्यक्रम का सफल संचालन शिक्षक राजेश वर्मा ने किया।