छत्तीसगढ़ में शराब और स्टील कारोबारियों के घर आईटी की छापेमारी, मचा हड़कंप

इनकम टैक्स की एक टीम ने बुधवार सुबह रायपुर और रायगढ़ में अलग-अलग जगहों पर छापे मारे हैं. इनमें एक स्टील और शराब कारोबारी शामिल है. इनके ऐश्वर्या किंगडम स्थित घर और अन्य ठिकानों पर एक साथ छापे मारे गए हैं. आईटी की टीम में रायपुर के 50 से अधिक अफसरों की टीम शामिल है.

छत्तीसगढ़ में शराब और स्टील कारोबारियों के घर आईटी की छापेमारी, मचा हड़कंप

राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई बड़े कारोबारियों के यहां आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी है. आयकर की टीम ने सुबह करीब 6 बजे रायपुर, रायगढ़, बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई में एक साथ कारोबारियों के घर दबिश दी है. इसमें शराब और स्टील कारोबारी शामिल हैं. रायपुर में ऐश्वर्या किंगडम स्थित घर और कई दूसरे ठिकानों पर छापे मारे गए हैं. इस कार्रवाई में आईटी के 50 से ज्यादा अफसरों की टीम शामिल है. रायपुर समेत प्रदेश में आईटी दबिश से कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. 

रायपुर में शराब व्यवसायी अमोलक सिंह भाटिया के घर और ठिकाने पर छापे मारा गया है. अमोलक सिंह भाटिया शराब का बड़ा कारोबारी माना जाता है. बिलासपुर में भी भाटिया का घर और ऑफिस है, वहां भी टीम पहुंची है. यह टीम दस्तावेज खंगाल रही है. बता दें कि शराब कारोबारी भाटिया के ठिकानों पर दो साल पहले भी कार्रवाई की जा चुकी है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े प्रकरण में शराब कारोबारी पर कार्रवाई की गई है.

 ऐश्वर्या किंगडम में आर के गुप्ता और उरला के लविस्ता में स्टील एंड पावर फैक्टी कारोबारी रामदास अग्रवाल, उनके बेटे सुनील और अनिल के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने एक साथ छापा मारा है. इसके अतिरिक्त रायगढ़ में नटवर रतेरिया, आकाश जिंदल, सीए अनिल अग्रवाल और खरसिया के कारोबारी मुकेश अग्रवाल के ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है.