शारदा चौक से तत्यापारा चौक सड़क चौड़ीकरण को बजट में शामिल करने को लेकर बृजमोहनअग्रवाल ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

शारदा चौक से तत्यापारा चौक सड़क चौड़ीकरण को बजट में शामिल करने को लेकर बृजमोहनअग्रवाल ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने शारदा चौक से  तात्यापारा चौक

तक सड़क निर्माण व चौड़ीकरण को 2022-23 के बजट में सम्मिलित करने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा।

अग्रवाल ने अपने पत्र में कहा है कि रायपुर शहर के हृदय स्थल शारदा चौक से तात्यापारा तक का सड़क सकरा होने के कारण यातायात का सबसे ज्यादा दबाव बना रहता है। जिसके कारण प्रतिदिन यातायात में अवरोध उत्पन्न होता है। शहर के मध्य भाग में दिनभर यातायात जाम से जनता परेशान एवं बेहाल रहती है। शहर के मध्य बाजार/मार्केट का क्षेत्र होने के कारण शहर भर के लोगों को परेशान होना पड़ता है। यातायात की समस्या को दूर करने के लिए इस मार्ग के उस हिस्से की चौड़ीकरण  की शीघ्र आवश्यकता है।
तात्यापारा से आगे आमापारा होते टाटीबंध  तक सड़क का चौड़ीकरण पूर्व में किया जा चुका है। शारदा चौक से शास्त्री चौक होते तेलीबांधा चौक की सड़क का चौड़ीकरण हो चुका है।

इस विषय में लंबे समय से नगरीय प्रशासन विभाग व वित्त विभाग में स्वीकृति हेतु पत्राचार चल रहा है। नगर निगम ने वित्त विभाग द्वारा चाही गई अतिरिक्त जानकारियां भी समय-समय पर उपलब्ध करा दी है। वर्तमान में सड़क चौड़ीकरण के लिए मुआवजा व सड़क निर्माण के लिए  आवश्यक राशि की आवश्यकता है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि रायपुर शहर को स्मार्ट सिटी के अनुरूप विकसित करने एवं सर्वाधिक लोगों को यातायात की बाधा रहित उचित सुविधा प्रदान करने हेतु, लोगों को ट्रैफिक जाम से मुक्ति हेतु, शारदा चौक से लेकर तात्यापारा चौक तक मार्ग चौड़ीकरण अत्यंत आवश्यक है। अतः 2022-23 के बजट में सम्मिलित करने का कष्ट करेंगे ।