बीजेपी सरकार के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव: धरमलाल कौशिक

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के पंचायत विभाग मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है. बीजेपी नेता धरमलाल कौशिक ने भूपेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार ने जनता के साथ वादाखिलाफी किया है. हम लोग सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे.

बीजेपी सरकार के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव: धरमलाल कौशिक

 प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने पंचायत विभाग मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद से लगातार बीजेपी कांग्रेस पर निशाना साध रही है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है.

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा " सरकार के साढ़े तीन साल के कार्यकाल में जनता का विश्वास सरकार ने खो दिया है. जिन बातों पर सरकार ने कमिटमेंट किया, सरकार उस ओर मुड़कर नहीं देख रही है. सरकार ने जनता का विश्वास खो दिया है. जनता से वादाखिलाफी की गई है. सरकार को जनता से किए वादों को याद दिलाने की जरूरत है. बीजेपी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी.

टीएस सिंहदेव ने पंचायत मंत्री पद से इस्तीफा देते हुए जो पत्र सीएम भूपेश बघेल को लिखा, उसमें उन्होंने कई सवाल खड़े किए. उन्होंने लिखा कि "विगत तीन वर्षों से मैं पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के भारसाधक मंत्री के रूप में कार्य कर रहा हूं. इस दौरान कुछ ऐसी परिस्थितियां निर्मित हुई हैं, जिससे आपको अवगत कराना चाहता हूं. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रदेश के आवास विहीन लोगों को आवास बनाकर दिया जाना था. जिसके लिए मैंने कई बार आपसे चर्चा कर राशि आवंटन का अनुरोध किया था. लेकिन इस योजना में राशि उपलब्ध नहीं की जा सकी. फलस्वरूप प्रदेश के लगभग 8 लाख लोगों के लिए आवास नहीं बनाये जा सके. इसके अतिरिक्त 8 लाख घर बनाने में करीब 10 हजार करोड़ प्रदेश की अर्थव्यवस्था में सहायक होते. हमारे जन घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ के 36 लक्ष्य अंतर्गत ग्रामीण आवास का अधिकार प्रमुख रूप से उल्लेखित है. प्रदेश में वर्तमान सरकार के कार्यकाल में बेघर लोगों के लिए एक भी आवास नहीं बनाया जा सका और योजना की प्रगति निरंक रही. मुझे दुःख है कि इस योजना का लाभ प्रदेश के आवास विहीन लोगों को नहीं मिल सका.''