छत्तीसगढ़ को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी, वन-डे इंटरनेशनल मैच अक्टूबर में !

शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के शेड्यूल में इस साल शामिल हो सकता है. यहां हुए बड़े टूर्नामेंट के कारण अक्टूबर के अंत तक एक दिवसीय और टी-20 मैच की मेजबानी छत्तीसगढ़ को मिलने की उम्मीद बढ़ गई है.

छत्तीसगढ़ को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी, वन-डे इंटरनेशनल मैच अक्टूबर में !

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से आईपीएल मेजबानी का पुरस्कार जीतने के बाद अब नया रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के शेड्यूल में इस साल शामिल हो सकता है. यहां हुए बड़े टूर्नामेंट के कारण अक्टूबर के अंत तक एक दिवसीय और टी-20 मैच की मेजबानी छत्तीसगढ़ को मिलने की उम्मीद बढ़ गई है. करीब 45000 दर्शक की क्षमता वाले इस स्टेडियम का निरीक्षण करने आईसीसी के विशेषज्ञों के दल की भी जून तक यहां पहुंचने की संभावना है. इसके बाद रायपुर में बड़े मैच हो सकते हैं.

अक्टूबर में हो सकता है रायपुर में मैच
इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के प्रवक्ता राजेश दवे ने कहा कि 2 साल से कोरोना की वजह से निरीक्षण नहीं हो पाया था. हम अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करेंगे. आईसीसी के विशेषज्ञ निरीक्षण करने के बाद अक्टूबर में अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय या टी-20 मैच लगभग तय हो जाएगा. यदि ऐसा हुआ तो निश्चित ही छत्तीसगढ़ के लिए गर्व की बात होगी. उन्होंने बताया कि इस बार के आईपीएल की नीलामी में छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पांच क्रिकेटर्स शामिल हुए हैं. हालांकि इसमें केवल एक ही खिलाड़ी शुभम अग्रवाल  को हैदराबाद ने 20 लाख में खरीदा है. यही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने मध्य प्रदेश को आईपीएल में पछाड़ा है. बता दें कि इस साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट में खिलाड़ियों के नामांकन में छत्तीसगढ़ से पांच खिलाड़ियों का नामांकन हुआ था. जबकि मध्यप्रदेश के तीन खिलाड़ी ही नामांकित हो सके थे.

नया रायपुर के स्टेडियम में चैंपियंस ट्रॉफी, आईपीएल के अलावा रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज और बीसीसीआई के अन्य मैच आयोजित हुए हैं. रायपुर में स्टार रेटिंग होटल्स और बेहतर हवाई सेवा कनेक्टिविटी के चलते यहां दर्शकों के साथ खिलाड़ी भी उत्साहित रहते हैं.

रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल और चैंपियंस लीग जैसे बड़े टी-20 टूर्नामेंट के मुकाबले सफलतापूर्वक कराए जा चुके हैं. साल 2013 में आईपीएल के शानदार आयोजन के लिए छत्तीसगढ़ को बेस्ट पिच का अवार्ड मिला था. पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव, राहुल द्रविड़ सहित कई दिग्गज खिलाड़ी स्टेडियम की प्रशंसा कर चुके हैं. इसके अलावा रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले भी होते रहते हैं.